Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

होली के दिन साथ रखें ये गैजेट्स, खुशनुमा बनाएं रंगों का त्योहार

अगर आप भी जमकर होली का मजा उठाना चाहते हैं तो आज हम आपको कुछ गैजेट्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपके अनुभव को बेहतर कर देंगे। आइये इन गैजेट्स के बारे में जानते हैं। (जागरण फोटो)

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyUpdated: Tue, 07 Mar 2023 09:34 AM (IST)
Hero Image
Gadgets that can help you in Holi, know the details here

नई दिल्ली, टेक डेस्क। होली का त्यौहार भारत के हर कोने में मनाया जाता है। भले ही हम इसे अलग-अलग तरीके से मनाते हो लेकिन भाव एक ही होते हैं। नाच, गाना, खाना-पीना ये सभी इस त्यौहार की जान होते हैं। ये एक ऐसा त्योहार है, जो जीवंत और उत्सव का माहौल बनाता है, जिससे यह बहुत यादगार हो जाता है।

इस त्यौहार को अधिक यादगार, मजेदार और जीवंत बनाने के लिए, आप कुछ गैजेट्स का इस्तेमाल कर सकते हैं। ये गैजेट्स आपके लिए बहुत जरूरी हो सकते हैं, तो आइये इसके बारे में जानते हैं।

हेयर ड्रायर

होली खेलते समय तो हमे बहुत मजा आता है, लेकिन जब हम नहाने जाते हैं तो रंगो और पानी के कारण हमें इक लंबा समय बाथरुम में बिताना पड़ता है। ऐसे में हेयर ड्रायर का उपयोग करना आपको अपने बालों के जल्दी से सूखाने में मदद करता है। वैसे तो मार्केट में कई ड्रायर है और आप अपनी जरूरत और बजट के हिसाब से कोई भी एक चुन सकते हैं।

इसके अलावा आप Syska HD1200 हेयर ड्रायर का भी इस्तेमाल कर सकते हैं, जो 1200W आउटपुट के साथ आता है, और बालों को आसानी और जल्दी से सुखा देता है।इस प्रोडक्ट को आप अमेजन कर केवल 715रुपये में खरीद सकते हैं।

मिनी इंस्टेंट कैमरा

होली की हर खास याद को कैप्चर करने के लिए हमे एक कैमरा की जरूरत पड़ती है। ऐसे में अगर आप अपना स्मार्टफोन या कैमरा ले जाते हैं तो इसके पानी पड़ने की वजह से खराब होने की पूरी संभावना है। मगर होली के लिए एक गैजेट होना चाहिए, जो आपको सभी रंगीन पलों को कैप्चर करने दें।

ऐसे में एक इंस्टेंट कैमरा आपके लिए एक सहीं विकल्प हो सकता है। मार्केट में कई ऐसे कैमरा है। इन्हीं में से एक Fujifilm Instax मिनी इंस्टेंट कैमरा भी है, जो हाई क्वालिटी वाली तस्वीरों को तुरंत प्रिंट करता है। इस प्रोडक्ट को भी आप अमेजन से खरीद सकते हैं, जिसकी कीमत 6,499 रुपये है।

वाटरप्रूफ पावर बैंक

होली के दौरान एक पावर बैंक जरूरी है क्योंकि अगर आप लंबे समय तक बाहर हैं तो आपको अपने फोन या अन्य इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस को चार्ज करने की जरूरत हो सकती है। ऐसे में यह एक आसान गैजेट है, जो आपके डिवाइस को पूरे दिन चार्ज और चालू रख सकता है।

वैसे तो आप कोई भी वॉटरप्रुफ पावर बैंक चुन सकते हैं, लेकिन ZAAP वाटरप्रूफ पावर बैंक एस अच्छा विकल्प हो सकता है। ये पावर बैंक को शॉकप्रूफ और डस्टप्रूफ भी बनाया गया है और अमेजन पर इसे 2,199 रुपये में खरीदा जा सकता है।

पोर्टेबल स्पीकर

होली का आंनद बिना म्युजिक के पूरा नहीं होगा, ऐसे में स्पीकर या पोर्टेबल स्पीकर आपके लिए सहीं विकल्प होगा। ऐसे में आप मार्केट से किसी भी पोर्टेबल स्पीकर का विकल्प ले सकते हैं। हालांकि जेब्रोनिक्स Zeb-Barrel 200 पोर्टेबल स्पीकर भी आपके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है।

इसे माइक्रोएसडी कार्ड, यूएसबी पोर्ट, या ऑक्स इनपुट-कनेक्टेड डिवाइस जैसे लैपटॉप से चलाया जा सकता है या ब्लूटूथ पर आपके फोन से वायरलेस तरीके से स्ट्रीम किया जा सकता है। Zebronics Zeb-Barrel 200 को आप 4,499 रुपये की कीमत पर खरीद सकते हैं।