Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ये है Jio का 30 दिन की वैलिडिटी वाला सबसे सस्ता प्लान, मिलते हैं अनलिमिटेड डेटा और कॉलिंग जैसे कई बेनिफिट्स

Jio अपने कस्टमर्स के लिए बहुत से प्लान लाता है जिसमें मंथली 3 महीने और साल भर के प्लान शामिल है। इसमें आपको पोस्टपेड और प्रीपेड का विकल्प भी मिलता है। अपनी जरूरत के अनुसार आप कोई भी प्लान चुन सकते हैं। मगर आज हम आपको ऐसे प्लान के बारे में बताएंगे जिसमें 30 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। आइये इसके बारे में जानते हैं।

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyUpdated: Tue, 07 Nov 2023 03:39 PM (IST)
Hero Image
Jio का 30 दिन की वैलिडिटी वाला सबसे सस्ता प्लान

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। भारत में मुख्य रूप से तीन टेलीकॉम कंपनियां- Jio, Airtel और Vi है, जो अपने यूजर्स को ध्यान में रखते हुए उनके बेहतर एक्सपीरियंस के लिए नए-नए प्लान लाती रहती है। अक्सर ये कंपनियां एक्स्ट्रा डेटा, OTT बेनिफिट्स, रोलओवर डेटा और बहुत से अलग-अलग ऑफर्स देती है।

ये टेलीकॉम कंपनियां पोस्टपेड प्लान और प्रीपेड प्लान देती है, जिसमें 1 महीने, 3 महीने और साल भर के प्लान मिलते हैं, जिसमें से आप अपने जरूरत के हिसाब से प्लान चुन सकते हैं। जैसा कि हम जानते हैं कि Jio टॉप टेलीकॉम आपरेटर्स में आता है और आज हम इसके 30 दिनों वाले वैलिडिटी प्लान की बात करेंगे, जिसमे आपको अनलिमिटेड डेटा और बहुत से बेनिफिट्स मिलते हैं।

यह भी पढ़ें- Jio का सबसे सस्ता प्लान, रोजाना 9 रुपये से कम खर्च पर दिनभर लें नेट का मजा; इन पैक में मिलता है 1.5GB डेटा का फायदा

रिलायंस जियो का 30 दिन वाला प्लान

  • रिलायंस जियो ने एक मंथली प्लान पेश किया है, जिसमें कोई डेली डेटा लिमिट नहीं दी गई है। इस मंथली प्लान में आपको पूरे एक महीने यानी 30 दिन की वैलिडिटी मिलती है।
  • बता दें कि इस प्लान तो तब पेश किया गया, जब यूजर्स ने इसकी शिकायत सेक्टर रेगुलेटर से की थी।
  • इस प्लान की कीमत 296 रुपये है। इस प्लान के साथ आपको कुल 25GB डेटा मिलता है, जिसको आप कभी भी और कितना भी इस्तेमाल कर सकते हैं। यानी कि इसमें कोई डेली डेटा की सीमा नहीं है।
  • इसके साथ ही इस प्लान में JioCinema, JioTV, JioCloud और JioSecurity जैसे कई फायदे मिलते हैं। इसमें अलावा इस प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और 100 SMS/दिन की भी सुविधा मिलती है।
  • अगर आपके पास 5G फोन है तो आपको इस प्लान ते साथ जियो वेलकम ऑफर भी मिल सकता है, जिसमें आपको अनलिमिटेड 5G डेटा की सेवा मिलती है।

बता दें कि जियो की 5G सेवा  400 शहरों/कस्बों में उपलब्ध है । कंपनी का कहना है कि 2023 तक कंपनी भारत के हर कोने में ये सुविधा उपलब्ध करा देगी। 

यह भी पढ़ें- Jio OTT Subscription Plan: जियो के इन प्लान्स के साथ मिलता है Netflix और Hotstar का फ्री सब्सक्रिप्शन, देखें पूरी लिस्ट