Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WhatsApp Channels क्रिएट करने का नहीं मिल रहा ऑप्शन, ऐप पर आए और खाली हाथ लौट गए; जानिए क्यों हो रहा ऐसा

WhatsApp Channels मेटा के पॉपुलर ऐप वॉट्सऐप ने अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर WhatsApp Channels जोड़ा है। हर दूसरा वॉट्सऐप यूजर इस खास फीचर के लिए खासा उत्साहित है। ऐसे में आपके जेहन में भी एक सवाल जरूर आ रहा होगा कि आखिर वॉट्सऐप पर कौन-से यूजर्स चैनल क्रिएट कर सकते हैं?क्या आपके साथ भी ऐसा हो रहा है कि आप चैनल नहीं बना पाए।

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Thu, 21 Sep 2023 05:18 PM (IST)
Hero Image
WhatsApp Channels क्रिएट करने का नहीं मिल रहा ऑप्शन, ऐप पर आए और खाली हाथ लौट गए

नई दिल्ली, टेक डेस्क। मेटा के पॉपुलर ऐप वॉट्सऐप ने अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर WhatsApp Channels जोड़ा है। हर दूसरा वॉट्सऐप यूजर इस खास फीचर के लिए खासा उत्साहित है। ऐसे में आपके जेहन में भी एक सवाल जरूर आ रहा होगा कि आखिर वॉट्सऐप पर कौन-से यूजर्स चैनल क्रिएट कर सकते हैं?

क्या आपके साथ भी ऐसा हो रहा है कि आप चैनल बनाने वॉट्सऐप पर तो आए हों, लेकिन खाली हाथ लौट गए हों। अगर हां तो ये आर्टिकल आपकी परेशानी को दूर करने का काम कर सकता है।

कौन-से यूजर्स क्रिएट कर सकते हैं WhatsApp Channels

इस सवाल को आप गूगल कर चुके होंगे। इसका जवाब भी आपको यही मिला होगा कि वॉट्सऐप चैनल की सुविधा खास ही नहीं, आम यूजर को लिए भी है। यानी वॉट्सऐप का कोई भी यूजर चैनल क्रिएट कर सकता हैं, लेकिन वॉट्सऐप चैनल क्रिएट करने आए तो ऐसा नहीं कर पाए।

ये भी पढ़ेंः WhatsApp पर PM मोदी से करना चाहते हैं चैट, रिप्लाई नहीं, कर सकते हैं रिएक्ट; जानिए क्या है दोनों में अंतर

Channels क्रिएट करने का क्यों नहीं मिल रहा ऑप्शन

दरअसल, आपको यहां समझने की जरूरत है कि वॉट्सऐप चैनल फीचर नया है। ऐसे में यह हो सकता है कि आप वॉट्सऐप पर चैनल क्रिएट करने का ऑप्शन नहीं पा रहे हों।

इसका मतलब यह नहीं है कि आप चैनल क्रिएट नहीं कर सकते हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि, नया फीचर रोलआउट किया जा रहा है, यह अभी भी सभी यूजर्स के लिए पेश नहीं हुआ है।

WhatsApp के मुताबिक, हो सकता है कि आपका ऐप अपडेट हो गया हो, आप दूसरे चैनल फॉलो भी कर पा रहे हों, लेकिन खुद का चैनल क्रिएट नहीं कर पा रहे हों।

वॉट्सऐप की ओर से यूजर्स के लिए Create Channel का ऑप्शन धीरे-धीरे रोलआउट किया जा रहा है। इसके लिए आपको कुछ समय इंतजार करना पड़ना होगा। कुछ ही समय में आप भी नए ऑप्शन को अपने वॉट्सऐप अकाउंट में देख सकेंगे।