Move to Jagran APP

Microsoft Teams में ऐसे सेट कर सकते हैं एनिमेटेड बैकग्राउंड, इन स्टेप बाय स्टेप टिप्स को करें फॉलो

Microsoft Teams Animated Background हाल ही में Microsoft ने अपने Teams एप्लिकेशन के लिए एनिमेटेड बैकग्राउंड फीचर को रोल आउट करना शुरू किया। एनिमेटेड बैकग्राउंड की मदद से आप अपने बैकग्राउंड को चेंज कर सकते हैं। अगर आप भी माइक्रोसॉफ्ट टीम्स में एनिमेटेड बैकग्राउंड फीचर का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं। (फोटो-जागरण)

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyUpdated: Sun, 25 Jun 2023 01:01 PM (IST)
Hero Image
use the animated background feature in Microsoft Teams then follow the below mentioned steps

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Microsoft Teams एक सुविधाजनक और उपयोग में आसान एप्लिकेशन है जिसे विशेष रूप से ऑर्गनाइजेशन के लिए डिजाइन किया गया है। इसकी मदद से आप घर बैठे मीटिंग कर सकते हैं। आप इसकी मदद से फाइल ट्रांसफर करने से लेकर मीटिंग करने तक सारा काम कर सकते हैं।

आप इस नए फीचर की मदद से लाइव मीटिंग के दौरान अपने बैकग्राउंड को चेंज कर सकते हैं। आइए आपको बताते हैं इसका इस्तेमाल कैसे करना है।

Microsoft Teams में मिलता है एनिमेटेड बैकग्राउंड

हाल ही में, Microsoft ने अपने Teams एप्लिकेशन के लिए एनिमेटेड बैकग्राउंड फीचर को रोल आउट करना शुरू किया। एनिमेटेड बैकग्राउंड की मदद से आप अपने बैकग्राउंड को चेंज कर सकते हैं। ये फीचर मीटिंग के दौरान आपको डायनामिक एनिमेशन्स मिलता है।

मीटिंग एक्सपेरिएंस को बढ़ाने के लिए इसमें आपको कई ऑप्शन मिलते हैं। फिलहाल इसमें आपको प्री- डिफाइंड फिल्ट मिलते हैं। अगर आप भी माइक्रोसॉफ्ट टीम्स में एनिमेटेड बैकग्राउंड फीचर का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं।

  • स्टेप 1: मीटिंग शुरू होने से पहले प्री-ज्वाइन स्क्रीन पर जाएं
  • स्टेप 2: अब प्रभाव और अवतार चुनें
  • स्टेप 3: इसके बाद वीडियो इफेक्ट्स पर क्लिक करें और पूर्वावलोकन चित्र के निचले-बाएँ कोने में छोटे वीडियो आइकन द्वारा पहचाने गए एनिमेटेड बैकग्राउंड का चयन करें।
  • स्टेप 4: आप चल रही मीटिंग के दौरान अपनी बैकग्राउंड भी बदल सकते हैं। किसी चल रही मीटिंग के दौरान बैकग्राउंड बदलने के लिए आपको More पर क्लिक करना होगा।
  • स्टेप 5: फिर इफेक्ट्स और अवतार पर जाना होगा और अंत में अपनी पसंद का बैकग्राउंड चुनना होगा।

इन बातों का रखें ध्यान

लो-एंड डिवाइस पर एनिमेटेड बैकग्राउंड उपलब्ध नहीं है और इसके लिए कम से कम 8 जीबी रैम, 4 लॉजिकल प्रोसेसर के साथ सीपीयू की जरूरत होती है।

वर्तमान में केवल Microsoft की पूर्वनिर्धारित बैकग्राउंड सपोर्टेड है।