Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Vi के इस प्लान में अब मिलेगा एक्स्ट्रा डेटा, अनलिमिटेड डेटा और कॉलिंग के साथ मिलेंगे बहुत से बेनिफिट्स

टेलीकॉम कंपनियां अपने यूजर्स को बेहतर एक्सपीरियंस देने के लिए नए अपडेट लाती रहती है। इसी सिलसिले को जारी रखते हुए Vi ने अपने यूजर्स को पोर्ट करने से रोकने के लिए अपने एक प्लान को अपडेट किया है। इस प्लान में आपको एक्स्ट्रा डेटा मिलता है।इस प्लान की कीमत 299 रुपये है। आइये इस प्लान के बारे में जानते हैं।

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyUpdated: Wed, 11 Oct 2023 05:15 PM (IST)
Hero Image
Vi ने अपडेट किया अपना लेटेस्ट प्लान, मिलते हैं कई बेनिफिट्स

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। भारत में मुख्य रुप से तीन टेलीकॉम कंपनियां जानी जाती है, जिसमें जियो, एयरटेल और वोडाफोन आइडिया शामिल है। ये सभी टेलीकॉम कंपनियों अपने कस्टमर्स अपने यूजर्स के हिसाब से प्लान लाती है।

वोडाफोन ने अपने घटते यूजर बेस को कंन्ट्रोल करने के लिए टेलीकॉम वोडाफोन-आइडिया (Vi) अपने कस्टमर्स को बेहतर लाभ और डेटा मिलता है। एक नई रिपोर्ट में पता चला है कि इस बार टेलीकॉम प्रोवाइडर ने अपने एक प्लान एक्स्ट्रा डेटा लाभ दे रहा है।

299 का वोडाफोन आइडिया प्लान

  • वोडाफोन आइडिया अपने कस्टमर्स के लिए 299 रुपये का प्रीपेड प्लान लाता है। इस प्लान के साथ अब आप एक्स्ट्रा डेटा लाभ दे रहा है।
  • यह प्लान यूजर्स को डेली 1.5GB डेली डेटा मिलता है। आइये जानते हैं कि अपडेटेड प्लान के साथ आपको क्या क्या फायदे मिलते हैं।

यह भी पढ़ें- Laptop खरीदने की कर रहे तैयारी तो ये ऑफर्स आपके लिए है बेस्ट, HP से लेकर Lenovo तक ये ब्रांड्स है लिस्ट में शामिल

वोडाफोन-आइडिया (Vi) का 299 रुपये प्लान के फायदे

  • वोडाफोन आइडिया के इस प्लान की कीमत 299 रुपये रखी गई है। इस प्लान के साथ आपको अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग, डेली 100SMS और 1.5GB डेली डेटा मिलता है। जैसा कि बताया गया है, इस प्लान में कस्टमर्स को एक्स्ट्रा 5GB डेटा भी मिलता है।
  • यह प्लान कंपनी के किफायती वीआई हीरो अनलिमिटेड में शामिल है, जिसका मतलब है कि यह अनलिमिटेड डेटा, वीकेंड डेटा रोलओवर और डेटा डिलाइट बेनिफिट्स के साथ यूजर्स को बिंज ऑल नाइट का फायदा देता है।
  • इसके अलावा इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की है और एंड्रॉइड और आईओएस दोनों पर वीआई ऐप के जरिए वीआई मूवीज और टीवी क्लासिक का फायदा मिलता है। बता दें कि ये 5GB अतिरिक्त डेटा लाभ केवल रिचार्ज के पहले 3 दिनों के लिए ही लागू होता है।

5G की कमी को दूर करने का प्रयास

  • जैसा कि हम जानते हैं कि एयरटेल, रिलायंस जियो ने अपने सभी प्रीपेड और पोस्टपेड कस्टमर्स को 5G सेवाएं और असीमित डेटा देते हैं। इतना ही नहीं, Vi के पास भारत में 5G सेवाएं भी नहीं मिलती है।
  • इसलिए ही कंपनी ने अपने इस खामी को छुपाने के लिए इस प्लान को अपडेट कर रहा है। अब देखना है कि इस प्लान का क्या फायदा मिलता है।

यह भी पढ़ें -तेजी से 5G लाने वाले टॉप 3 देशों की लिस्ट में शामिल हुआ भारत, जानिए क्यों मिला ये स्थान