Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Airtel का सस्ता रिचार्ज प्लान, एक महीने के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ डेटा बेनिफिट भी

एयरटेल का एक ऐसा किफायती प्लान है। जिसमें 28 दिन की वैलिडिटी के लिए अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉलिंग की सुविधा मिलती है। सिर्फ 199 रुपये वाला ये प्लान डेटा बेनिफिट्स भी ऑफर करता है। इसमें आप रोजाना 100 एसएमएस मुफ्त में कर सकते हैं। इस प्लान में विंक म्यूजिक के जरिये हर महीने के लिए ट्यून सेट कर सकते हैं।

By Jagran News Edited By: Yogesh Singh Updated: Mon, 16 Sep 2024 04:00 PM (IST)
Hero Image
एयरटेल के 199 रुपये वाले प्लान में तगड़े बेनिफिट

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। रिचार्ज प्लान महंगे होने की वजह से यूजर्स का जेब खर्च बढ़ गया है। हर किसी की तलाश अपने लिए किफायती प्लान खोजने की है। अगर आपके पास एयरटेल का सिम है और किसी ऐसे प्लान की तलाश में है, जिसमें अनलिमिटेड कॉलिंग, एसटीडी और रोमिंग कॉलिंग की सुविधा मिलती हो, तो एक ऐसा प्लान है जो ये सारी जरूरतें पूरी कर सकता है। इसमें कई दूसरे बेनिफिट भी मिलते हैं। सिर्फ 199 रुपये वाले इस प्लान को एक्टिव करवाकर आप खुद को एक महीने के लिए टेंशन फ्री कर सकते हैं।

मिलते हैं खास बेनिफिट

एयरटेल के इस प्लान को कॉलिंग पर ज्यादा वक्त बिताने वाले लोगों के लिए पेश किया जाता है। इसमें अनलिमिटेड लोकल कॉलिंग, STD और रोमिंग जैसे बेनिफिट मिलते हैं। इसमें एक बार के लिए 2GB डेटा भी रोलआउट किया जाता है। जिसे आप पूरे महीने में कभी इस्तेमाल कर सकते हैं। प्रीपेड प्लान में 28 दिन की वैलिडिटी के साथ रोजाना 100 एसएमएस भेजने की सुविधा मिलती है।

एयरटेल एक्स्ट्रीम भी मुफ्त में

इतना ही नहीं एयरटेल एक्स्ट्रीम ऐप के जरिये फ्री लाइव शो, मूवीज और बहुत कुछ देखने का मौका मिलता है। इसमें यूजर्स को विंग म्यूजिक के जरिये हर महीने एक नई ट्यून सेट करने की सुविधा मिलती है। ध्यान रखने वाली बात है कि जब यूजर्स 100 फ्री एसएमएस की लिमिट पार कर लेते हैं तो उन्हें 1 रुपये प्रति एसएमएस देना होता है। इसमें कुल 2 जीबी सीमा से अधिक डेटा उपयोग के लिए 50 पैसे प्रति एमबी का शुल्क लिया जाता है।

किन लोगों के लिए फायदेमंद

यह प्लान उन लोगों के लिए एक अच्छी पेशकश है जो 28 दिन की वैलिडिटी और अनलिमिटेड कॉलिंग वाले किफायती प्लान की तलाश में हैं। इसमें बहुत ज्यादा डेटा नहीं है, फिर भी यह प्लान उन लोगों के लिए अच्छा विकल्प है जो ज्यादातर वाई-फाई का इस्तेमाल करते हैं या जिन्हें ज्यादा मोबाइल डेटा की जरूरत नहीं है। हालांकि कभी अगर आपको ज्यादा डेटा की जरूरत भी हो तो डेटा बूस्टर प्लान लिया जा सकता है।

ये भी पढ़ें- Airtel का 30 दिन चलने वाला सस्ता रिचार्ज प्लान, डेटा के साथ टॉकटाइम भी मिलेगा