Move to Jagran APP
Featured story

देखते ही देखते फोन का Text और Icon हो जाएंगे बड़े, साउंड हो जाएगी तेज; Smartphone की ये सेटिंग आएगी आपके काम

स्मार्टफोन का इस्तेमाल हर यूजर अपनी जरूरत और सुविधा के मुताबिक करता है। कुछ यूजर्स को फोन में छोटा फॉन्ट साइज और कम वॉल्यूम जैसी सेटिंग पसंद होती है। कई बार यूजर ऐसी स्थिति में होता है जब फोन की इन सेटिंग के साथ काम करना कुछ मुश्किल होता है। ऐसे में यूजर को बड़े टैक्स्ट आइकन और तेज साउंड की जरूरत महसूस होती है।

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaPublished: Tue, 21 Nov 2023 10:00 PM (IST)Updated: Tue, 21 Nov 2023 10:00 PM (IST)
देखते ही देखते फोन का Text और Icon हो जाएंगे बड़े

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। स्मार्टफोन का इस्तेमाल हर यूजर अपनी जरूरत और सुविधा के मुताबिक करता है। कुछ यूजर्स को फोन में छोटा फॉन्ट साइज और कम वॉल्यूम जैसी सेटिंग पसंद होती है। 

फोन में मिलता है Simple Mode

कई बार यूजर ऐसी स्थिति में होता है जब फोन की इन सेटिंग के साथ काम करना कुछ मुश्किल होता है। ऐसे में यूजर को बड़े टैक्स्ट, आइकन और तेज साउंड की जरूरत महसूस होती है। लेकिन, एक बार में इन सब सेटिंग्स को मैनेज करना कुछ मुश्किल हो सकता है। ठीक ऐसे ही समय में यूजर के फोन में सिंपल मोड (Simple Mode) की सुविधा काम आती है।

ये भी पढ़ेंः एक छोटी-सी लापरवाही और नहीं कर पाएंगे फोन अपडेट, नया सॉफ्टवेयर डाउनलोड करने में आ सकती है परेशानी

सिंपल मोड कैसे करता है काम

Simple Mode के साथ फोन का इस्तेमाल आसान हो जाता है। यूजर को टैक्स्ट और आइकन देखने में परेशानी नहीं आती। इस सेटिंग के साथ टैक्स्ट और आइकन का साइज बड़ा हो जाता है।

फोन की वॉल्यूम कम पर है तो इस सेटिंग के इनेबल होने के साथ ही फोन में यूजर को सुनने में परेशानी नहीं आती है। इस सेटिंग के साथ फोन की साउंड लाउड हो जाती है।

Simple Mode के साथ फोन में काम आने वाले रेगुलर फंग्शन को खोजना आसान हो जाता है। मोड के साथ सेटिंग क्विक और आसान हो जाती है।

कब करें Simple Mode का इस्तेमाल

अगर आप अपना फोन किसी बुजर्ग या ऐसे शख्स को देते हैं जिसे, सुनने और देखने में कुछ परेशानी आती है तो यह मोड काम का हो सकता है। इसी के साथ घर से बाहर फोन की कम ब्राइटनेस में इस सेटिंग को आप भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

Simple Mode को ऐसे करें इनेबल

  • एंड्रॉइड फोन में यह मोड Settings में मौजूद होता है।
  • फोन में System सेटिंग के साथ इस मोड को खोज सकते हैं।
  • इसके अलावा, इस सेटिंग को फोन में Home and Lock Screen ऑप्शन के साथ पा सकते हैं।
  • फोन की सेटिंग्स में जाकर सर्च ऑप्शन के साथ Simple Mode को खोज सकते हैं।
  • Simple Mode को पाने के बाद इसके आगे बने टोगल को इनेबल कर सकते हैं।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.