Move to Jagran APP
Featured story

रात होते ही Black और दिन के उजाले में White हो जाएगा WhatsApp, बस ऑन करनी होगी ये सेटिंग

क्या आपने वॉट्सऐप के साथ आंखों पर जोर पड़ना महसूस किया है? क्या आपने कभी महसूस किया कि वॉट्सऐप का इस्तेमाल रात में तेज ब्राइटनेस के साथ करना आंखों को थका रहा है। वॉट्सऐप पर डार्क मोड का ऑप्शन मिलता है। एक बार आप वॉट्सऐप की थीम डार्क कर दें तो यह रात के समय वॉट्सऐप का इस्तेमाल काफी हद तक आसान बना देता है।

By Shivani Kotnala Edited By: Shivani Kotnala Published: Tue, 04 Jun 2024 11:00 PM (IST)Updated: Tue, 04 Jun 2024 11:00 PM (IST)
रात होते ही Black और दिन के उजाले में White हो जाएगा WhatsApp

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। मेटा के चैटिंग ऐप वॉट्सऐप का इस्तेमाल दुनिया भर में करोड़ों यूजर्स कर रहे हैं। इस ऐप का इस्तेमाल केवल चैटिंग तक ही लिमिटेड नहीं है।

वॉट्सऐप का इस्तेमाल वीडियो-वॉइस कॉलिंग और फाइल शेयरिंग के लिए भी होता है। यह एक ऐसा चैटिंग ऐप है जिसका इस्तेमाल 24 घंटों में न जाने की कितनी ही बार होता है।

आंखों को थका सकता है वॉट्सऐप

क्या आपने वॉट्सऐप के साथ आंखों पर जोर पड़ना महसूस किया है? क्या आपने कभी महसूस किया कि वॉट्सऐप का इस्तेमाल रात में तेज ब्राइटनेस के साथ करना आंखों को थका रहा है। अगर हां तो ये वॉट्सऐप की एक खास सेटिंग आपके लिए ही है।

वॉट्सऐप पर यूजर्स के लिए कई तरह की सुविधा मिलती है। इन्हीं सुविधा में से एक डिस्प्ले थीम को लेकर मिलती है। आप वॉट्सऐप पर अपनी जरूरत के मुताबिक, एक सही थीम को चुन सकते हैं।

रात होते ही ब्लैक हो जाएगा WhatsApp

वॉट्सऐप पर डार्क मोड का ऑप्शन मिलता है। एक बार आप वॉट्सऐप की थीम डार्क कर दें तो यह रात के समय वॉट्सऐप का इस्तेमाल काफी हद तक आसान बना देता है।

स्क्रीन से चमकती तेज लाइट आंखों पर असर नहीं डालेगी। इसकी जगह वॉट्सऐप का इस्तेमाल वाइट की जगह ब्लैक बैकग्राउंड के साथ कर सकेंगे।

यह सेटिंग वॉट्सऐप के मैसेज किसी दूसरे व्यक्ति द्वारा पढ़े जाने से बचाने में भी काम आती है। तेज ब्राइटनेस के साथ वॉट्सऐप डिटेल्स किसी दूसरे व्यक्ति की नजर पड़ते ही रीड की जा सकती है। वहीं, अगर बैकग्राउंड ब्लैक रहता है तो यह दूसरे की नजर में आने से बचा रहता है।

ये भी पढ़ेंः WhatsApp Status देखना नहीं पसंद, बार-बार होती है झुंझलाहट; ये सेटिंग गायब कर देगी स्टेटस

कैसे ऑन करें वॉट्सऐप पर डार्क मोड

  • सबसे पहले वॉट्सऐप ओपन करना होगा।
  • अब टॉप राइट कॉर्नर पर तीन डॉट ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।
  • अब Settings पर टैप करना होगा।
  • अब Chats पर आना होगा।
  • अब Theme पर क्लिक करना होगा।
  • अब Dark, Light या System Default में से डार्क मोड को चुनना होगा।

नोटः वॉट्सऐप का इस्तेमाल दिन में लाइट और रात में डार्क मोड के साथ कर सकते हैं। चाहें तो वॉट्सऐप का इस्तेमाल दिन और रात दोनों के लिए डार्क थीम के साथ ही कर सकते हैं।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.