Move to Jagran APP
Featured story

WhatsApp Status देखना नहीं पसंद, बार-बार होती है झुंझलाहट; ये सेटिंग गायब कर देगी स्टेटस

हर वॉट्सऐप यूजर को प्लेटफॉर्म पर उसका स्टेटस लगाने की सुविधा मिलती है। यह स्टेटस हर 24 घंटे में अपडेट किया जा सकता है। हालांकि कई बार हमें कुछ कॉन्टैक्ट के स्टेटस देखना बिल्कुल भी नहीं भाता। वहीं न चाहते हुए भी हम दूसरे कॉन्टैक्ट्स के स्टेटस के बीच इस स्टेटस को देख ही लेते हैं। ऐसे में एक खास सेटिंग आपका काम बना सकती है।

By Shivani Kotnala Edited By: Shivani Kotnala Published: Sun, 02 Jun 2024 10:30 PM (IST)Updated: Sun, 02 Jun 2024 10:30 PM (IST)
WhatsApp Status देखना नहीं पसंद, बार-बार होती है झुंझलाहट, ऑन करें ये सेटिंग

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। वॉट्सऐप का इस्तेमाल आज के समय में हर दूसरा स्मार्टफोन यूजर कर रहा है। हर वॉट्सऐप यूजर को प्लेटफॉर्म पर उसका स्टेटस लगाने की सुविधा मिलती है।

यह स्टेटस हर 24 घंटे में अपडेट किया जा सकता है। हालांकि, कई बार हमें कुछ कॉन्टैक्ट के स्टेटस देखना बिल्कुल भी नहीं भाता।

वहीं, न चाहते हुए भी हम दूसरे कॉन्टैक्ट्स के स्टेटस के बीच इस स्टेटस को देख ही लेते हैं। हालांकि, परेशानी तब आती है जब न नंबर डिलीट करने का ऑप्शन होता है न ही ब्लॉक करने का ऑप्शन मौजूद होता है। ऐसे में एक सेटिंग आपके काम आ सकती है।

वॉट्सऐप स्टेटस नहीं आएंगे नजर 

वॉट्सऐप यूजर अपनी पसंद और नापसंद के मुताबिक, दूसरे कॉन्टैक्ट्स के स्टेटस को म्यूट कर सकता है। जिन कॉन्टैक्स्ट के स्टेटस कुछ समय के लिए नहीं देखना चाहते हैं उनके स्टेटस को म्यूट किया जा सकता है।

वॉट्सऐप स्टेटस म्यूट सेटिंग क्या है

वॉट्सऐप पर जिन कॉन्टैक्ट के स्टेटस को म्यूट किया जाता है वे फोन पर दूसरे स्टेटस के साथ शो नहीं होते। यानी आपका कॉन्टैक्ट स्टेटस तो अपडेट कर रहा होगा, लेकिन यह आपकी नजर में नहीं आएगा।

यह स्टेटस म्यूट होने की वजह से एक अलग फोल्डर में रहेगा। इस फोल्डर पर टैप करने के साथ आप अपनी सुविधा के मुताबिक, इन स्टेटस को चेक कर सकते हैं।

ये भी पढ़ेंः अप्रैल महीने में भारत में वॉट्सऐप ने बैन किए 71 लाख से ज्यादा अकाउंट, क्या है वजह जानें यहां..

वॉट्सऐप पर कैसे करें स्टेटस म्यूट

  • सबसे पहले वॉट्सऐप ओपन करना होगा।
  • अब उस कॉन्टैक्ट के स्टेटस पर आना होगा, जिसे म्यूट करना चाहते हैं।
  • अब टॉप राइट कॉर्नर पर तीन डॉट पर क्लिक करना होगा।
  • यहां Mute पर टैप करना होगा।
  • अब स्क्रीन पर पॉप नजर आएगा, इस पर म्यूट पर टैप करना होगा।
  • ऐसा करने के साथ ही इस कॉन्टैक्ट के नए स्टेटस रिसेंट अपडेट में नजर नहीं आएंगे।

वॉट्सऐप पर म्यूट स्टेटस को अनम्यूट करना भी आसान है। स्टेटस टैब में दायीं ओर आखिर में Muted फोल्डर नजर आता है। इस फोल्डर पर टैक कर कॉन्टैक्ट के स्टेटस पर टैप करना होगा।

अब टॉप राइट कॉर्नर पर तीन डॉट पर क्लिक करना होगा। यहां MUTE की जगह इस बार Unmute का ऑप्शन नजर आएगा।

इस बार टैप करने के साथ ही इस कॉन्टैक्ट का स्टेटस पहले की तरह रिसेंट अपडेट में नजर आने लगेगा।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.