Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कॉन्टैक्ट लिस्ट में ऐड पर्सन ने ले ली WhatsApp पर एंट्री, सबसे पहले मिलेगी आपको खबर

whatsapp tips and tricks 2023 पॉपुलर ऐप वॉट्सऐप का इस्तेमाल वैसे तो हर दूसरा यूजर कर रहा है लेकिन कई बार कुछ कॉन्टैक्ट ऐप का इस्तेमाल नहीं करते हैं। ऐसा होने की वजह असल में यूजर के दो सिम का इस्तेमाल करना होता है। क्या आपने कभी सोचा है कॉन्टैक्ट लिस्ट में एड पर्सन भविष्य में वॉट्सऐप पर एंट्री ले ले तो आपको इसकी जानकारी कैसे मिलेगी।

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Mon, 23 Oct 2023 09:30 PM (IST)
Hero Image
कैसे पता चलेगा कि नए यूजर ने जॉइन कर लिया है वॉट्सऐप

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। पॉपुलर ऐप वॉट्सऐप का इस्तेमाल वैसे तो हर दूसरा यूजर कर रहा है, लेकिन कई बार कुछ कॉन्टैक्ट ऐप का इस्तेमाल नहीं करते हैं। ऐसा होने की वजह असल में यूजर के दो सिम का इस्तेमाल करना होता है।

वॉट्सऐप पर यूजर अभी तक किसी एक ही नंबर से अकाउंट बना सकता है। ऐसे में दूसरा नंबर केवल कॉलिंग और इंटरनेट के लिए इस्तेमाल हो पाता है। कोई कॉन्टैक्ट वॉट्सऐप पर नहीं है तो उससे बात करने का रास्ता भी बहुत हद तक बंद हो जाता है।

कैसे पता चलेगा कॉन्टैक्ट ने जॉइन कर लिया ऐप

क्या आपने कभी सोचा है, कॉन्टैक्ट लिस्ट में एड पर्सन भविष्य में वॉट्सऐप पर एंट्री ले ले तो आपको इसकी जानकारी कैसे मिलेगी।

दरअसल, कंपनी की ओर से ऐसी स्थिति में वॉट्सऐप यूजर को एक नोटिफिकेशन भेजा जाता है। कॉन्टैक्ट में एड पर्सन जैसे ही वॉट्सऐप पर अकाउंट बना लेता है कंपनी की ओर से उस नंबर को सेव करने वाले सारे वॉट्सऐप यूजर्स को नोटिफिकेशन भेजा जाता है।

इतना ही नहीं, आपको वॉट्सऐप की ओर से बताया जाता है कि यूजर वॉट्सऐप पर नया है, आप उसे हेलो मैसेज कर सकते हैं।

ये भी पढ़ेंः पूरा टाइप करने से पहले ही सेंड हो गया मैसेज, WhatsApp में एक एंटर की वजह से बिगड़ रहा काम

वॉट्सऐप चैट लिस्ट में नजर आता है नाम

नए यूजर की ओर वॉट्सऐप यूजर्स का ध्यान जाए इसके लिए कंपनी नए यूजर को चैट लिस्ट में दिखाने की कोशिश करती है। चैट लिस्ट में नए यूजर का नाम आपको चैट लिस्ट में सबसे ऊपर ही नजर आने लगता है।

आप जब इस चैट पर क्लिक करते हैं तो आपको इनबॉक्स में भी बताया जाता है कि यूजर वॉट्सऐप पर नया है।

ये भी पढ़ेंः लाख कोशिशों के बाद भी इन WhatsApp कॉन्टैक्ट को नहीं कर सकेंगे Unmute, जरूरी मैसेज मिस होने का बना रहेगा डर