Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पूरा टाइप करने से पहले ही सेंड हो गया मैसेज, WhatsApp में एक एंटर की वजह से बिगड़ रहा काम

whatsapp tips and tricks 2023 क्या आप भी वॉट्सऐप पर बड़े मैसेज टाइप करने में परेशानी महसूस करते हैं। क्या आपके साथ भी ऐसा होता है जब आपको एक लंबा मैसेज टाइप कर सेंड करने की जरूरत पड़ती हो और इसके लिए आप मैसेज को नोटपैड या कहीं और टाइप कर कॉपी पेस्ट करते हैं। वॉट्सऐप पर ऐसा न किया जाए तो अधूरी बात ही सेंड हो जाती है।

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Sun, 22 Oct 2023 08:00 PM (IST)
Hero Image
WhatsApp में एक एंटर की वजह से क्या बिगड़ रहा आपका भी काम

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। पॉपुलर चैटिंग ऐप वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं तो ये सेटिंग आपके काम की हो सकती है। क्या आप भी वॉट्सऐप पर बड़े मैसेज टाइप करने में परेशानी महसूस करते हैं।

क्या आपके साथ भी ऐसा होता है जब आपको एक लंबा मैसेज टाइप कर सेंड करने की जरूरत पड़ती हो और इसके लिए आप मैसेज को नोटपैड या कहीं और टाइप कर कॉपी पेस्ट करते हैं।

वॉट्सऐप पर एंटर बटन के होते हैं दो काम

अक्सर यूजर लंबे मैसेज डायरेक्ट चैट बॉक्स में लिखने से बचता है, क्योंकि नया पैराग्राफ या लाइन शुरू करने से पहले ही मैसेज सेंड हो जाता है।

एंटर का इस्तेमाल नया पैराग्राफ या लाइन शुरू करने के लिए किया जाता है, लेकिन वॉट्सऐप पर एंटर का मतलब मैसेज सेंड करने की कमांड भी होती है।

वॉट्सऐप यूजर की इस परेशानी को ध्यान में रखते हुए कंपनी एक खास सेटिंग की सुविधा पेश करती है। जी हां, वॉट्सऐप पर एंटर का इस्तेमाल अपनी सुविधा के मुताबिक किया जा सकता है।

ये भी पढ़ेंः अब एक ही App में दो नंबर से बारी-बारी चला सकेंगे WhatsApp, Meta CEO मार्क जुकरबर्ग ने पेश किया नया फीचर

वॉट्सऐप की एंटर सेटिंग कैसे रखें डिसेबल

  • सबसे पहले वॉट्सऐप ओपन करना होगा।
  • अब टॉप राइट साइड पर तीन डॉट ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।
  • अब Settings पर टैप करना होगा।
  • अब Chats के ऑप्शन पर टैप करना होगा।
  • अब Enter is send के टोगल को डिसेबल करना होगा।

ये भी पढ़ेंः WhatsApp पर बिना देरी के झटपट होंगे अब सारे काम, इन यूजर्स के लिए पेश हुआ क्विक एक्शन बार फीचर

अगली बार जैसे ही आप कीपैड से एंटर पर क्लिक करते हैं तो आपका मैसेज सेंड होने की बजाय चैट में नया पैराग्राफ और लाइन बदलने की जगह मिल जाएगी। मैसेज सेंड करने के लिए मैसेज के राइट साइड पर नजर आ रहे ग्रीन ऐरो पर क्लिक कर सकते हैं।