Move to Jagran APP

WhatsApp पर यूजर्स को मिला Meta AI, जानिए इस चैटबॉट से आप क्या-क्या कर सकते हैं

लेटेस्ट मेटा एआई को इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को सुनिश्चित करना है कि वह वॉट्सऐप का लेटेस्ट वर्जन इस्तेमाल कर रहे हों। अगर यूजर्स के पास वॉट्सऐप का लेटेस्ट वर्जन नहीं होगा तो उन्हें यह फीचर नहीं मिलेगा। मेटा एआई को प्राप्त करने के लिए सबसे पहले आपको वॉट्सऐप को अपडेट कर लेना है। इसे यूज करना भी आसान है। यहां इमेज भी जेनरेट की जा सकती हैं।

By Yogesh Singh Edited By: Yogesh Singh Published: Mon, 01 Jul 2024 08:00 PM (IST)Updated: Mon, 01 Jul 2024 08:00 PM (IST)
मेटा एआई से आप बहुत सारे काम करवा सकते हैं।

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। वॉट्सऐप पर यूजर्स के लिए Meta AI रोलआउट होना शुरू हो गया है। इस फीचर के मिलने के बाद यूजर्स को कई खास सुविधाएं मिली हैं। अब बिना किसी थर्ड पार्टी ऐप के वॉट्सऐप पर ही सिर्फ एक टेक्स्ट के जरिये इमेज जेनरेट की जा सकती हैं।

किसी भी क्वेरी का मिनटों में जवाब प्राप्त किया जा सकता है। इसे इस्तेमाल करने का तरीका भी बहुत आसान है।इसे इस्तेमाल करते वक्त लगता है कि आप वॉट्सऐप पर चैट कर रहे हैं। इस चैटबॉट को इस्तेमाल करने का प्रोसेस और इससे क्या-क्या कर सकते हैं। यहां सब बताने वाले हैं।

Meta AI क्या है?

मेटा एआई चैटबॉट है, जो सिर्फ एक टेक्स्ट के जरिये ही इमेज जेनरेट करने की सुविधा देता है। इसकी खास बात है कि यहां सिर्फ एक टेक्स्ट डालना होता है और यह संबधित क्वेरी का जवाब भी दे देता है। इस चैटबॉट के इस्तेमाल से बातचीत को मजेदार बना सकते हैं। यह इमेजेस और GIFs जनरेट कर सकता है और बहुत कुछ इससे करवाया जा सकता है। यह फीचर एक ब्लू रिंग आइकन के रूप में वॉट्सऐप स्क्रीन पर आया है।

इस्तेमाल करने के लिए क्या करें

लेटेस्ट मेटा एआई को इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को सुनिश्चित करना है कि वह वॉट्सऐप का लेटेस्ट वर्जन इस्तेमाल कर रहे हों। अगर यूजर्स के पास वॉट्सऐप का लेटेस्ट वर्जन नहीं होगा तो उन्हें यह फीचर नहीं मिलेगा। मेटा एआई को प्राप्त करने के लिए सबसे पहले आपको वॉट्सऐप को अपडेट कर लेना है। इसे यूज करना भी आसान है।

क्या- क्या कर सकते हैं?

स्टेप 1- यूजर्स को मेटा आइकन पर टैप करना है।

स्टेप 2- अगर वह इमेज जेनरेट करवाना चाहते हैं तो उन्हें एक प्रॉम्प्ट डालना होगा।

स्टेप 3- अगर कोई क्वेरी का जवाब चाहते हैं तो उसका जवाब भी सेकेंडों में प्राप्त किया जा सकता है।

स्टेप 4- जितने बेहतर तरीके प्रॉम्प्ट डालेंगे, उतनी ही बेहतर इमेज और क्वेरी का जवाब मिलेगा।

इंस्टाग्राम पर भी मिला नया फीचर

मेटा ने इंस्टाग्राम यूजर्स के लिए भी नए फीचर को रोलआउट करना शुरू कर दिया है। इसे इस्तेमाल करने के लिए भी यूजर्स को मेटा एआई ब्लू रिंग आइकन पर क्लिक करना होता है और अपना प्रॉम्प्ट दर्ज करवाना होता है।

ये भी पढ़ें- Honor 200 5G Series भारत में जल्द हो रही लॉन्च, सिनेमैटिक फोटोग्राफी को लेकर खास होंगे नए Smartphone


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.