Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WhatsApp: दोस्तों से चैट करते समय, जानिए कैसे छिपाए अपना ऑनलाइन स्टेटस

WhatsApp online status hide feature वॉट्सऐप में आप आसानी चैट करते समय दोस्तों से अपना ऑनलाइन स्टेटस छिपा सकते हैं। इसके लिए आपको नीचे दिए गए प्रोसेस स्टेप बाइ स्टेप पालन करना होगा। आइये इसके बारे में जानते हैं।

By Ankita PandeyEdited By: Updated: Fri, 09 Sep 2022 08:43 AM (IST)
Hero Image
यहां जानें कैसे छिपा सकते है वॉट्सऐप स्टेटस

 नई दिल्ली, टेक डेस्क। वॉट्सऐप पहले ही एक ऐसा फीचर पेश कर चुका है जिसका हम सभी को इंतजार है। पिछले महीने, इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ने घोषणा की कि जल्द ही यूजर ऐप पर सक्रिय होने पर भी अपने ऑनलाइन स्टेटस को कॉन्टेक्ट्स से छिपा सकेंगे। मेटा के स्वामित्व वाले मैसेजिंग प्लेटफॉर्म वॉट्सऐप ने अपने एक बयान में कहा कि यह फीचर आने कुछ दिनों में सभी उपभोक्ताओं के लिए उपलब्ध होगा।

वहीं अगर आप इस फीचर का इंतजार नहीं कर पा रहे हैं, तो आज हम आपको ऐसी जानकारी देने जा रहे हैं, जिसके माध्यम से आप आसानी से अपने वॉट्सऐप स्टेटस को आसानी ने अपने कॉन्टेक्ट्स से छिपा सकते हैं।

वॉट्सऐप स्टेटस छिपाने का यह तरीका Android और iOS दोनों ऑपरेटिंग सिस्टम पर कार्य करता है। जानें पूरा प्रोसेस स्टेप वाई स्टेप

  • सबसे पहले अपने फोन में वॉट्सऐप ऐप ओपन करें।
  • इसके बाद स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने पर मौजूद तीन बिंदुओं पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद उपयोगकर्ता को सेटिंग मेनू पर क्लिक करना होगा।
  • अब अकाउंट ऑप्शन पर क्लिक करें।
  • इसके बाद प्राइवेसी ऑप्शन में जाएं।
  • यहां आपको लास्ट सीन ऑप्शन दिखेगा। इसमें दो ऑप्शन दिए होंगे- माई कॉन्टेक्ट्स और नोबडी। माई कॉन्टेक्ट्स ऑप्शन पर क्लिक करने पर आपका ऑनलाइन स्टेटस सिर्फ आपके कॉन्टैक्ट्स को दिखेगा। वहीं, दूसरे विकल्प नोबडी पर क्लिक करने पर किसी को भी आपका स्टेट्स नहीं दिखेगा। यहां आपको इस बात का ध्यान रखना है कि जब आप नोबडी पर क्लिक करेंगे, तो आपके दोस्तों का स्टेटस भी आपको दिखना बंद हो जाएगा।

अगस्त तक आने वाला था फीचर

माना जा रहा है आने वाला वॉट्सऐप का स्टेटस छिपाने का नया फीचर पुराने वर्जन का बेहतर काम करेगा। वॉट्सऐप ने इस फीचर के बारे में घोषणा करते हुआ कहा था कि यह फीचर उन लोगों के लिए लाया जाएगा, जो अपनी ऑनलाइन प्रजेंस को निजी रखना चाहते हैं। हालांकि इसे अगस्त तक आ जाना चाहिए था, लेकिन किसी कारण से अभी तक इसका अपडेट नहीं आया है। आने वाले महीनों में हमें यह फीचर देखने को मिल सकता है।