Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

USB-C Port: हाई स्पीड इंटरनेट से लेकर एंड्रॉइड फोन चार्ज करने तक, iPhone 15 की मदद से हो सकेंगे अब ये सारे काम

iPhone 15 Pro USB-C port एपल ने अपनी लेटेस्ट आईफोन सीरीज को एक बड़े बदलाव के साथ पेश किया है। iPhone 15 के साथ इस बार कंपनी ने USB-C port को पेश किया है। iPhone 15 Pro और Pro Max की ही बात करें तो आप USB-C कनेक्टिविटी के साथ डेटा और वीडियो ट्रांसफर की तेज स्पीड का फायदा ले सकते हैं।

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Tue, 26 Sep 2023 09:46 AM (IST)
Hero Image
हाई स्पीड इंटरनेट से लेकर एंड्रॉइड फोन चार्ज करने तक, iPhone 15 की मदद से हो सकेंगे अब ये सारे काम

नई दिल्ली, टेक डेस्क। एपल ने अपनी लेटेस्ट आईफोन सीरीज को एक बड़े बदलाव के साथ पेश किया है। iPhone 15 के साथ इस बार कंपनी ने USB-C port को पेश किया है।

iPhone 15 Pro और Pro Max की ही बात करें तो आप USB-C कनेक्टिविटी के साथ डेटा और वीडियो ट्रांसफर की तेज स्पीड का फायदा ले सकते हैं। iPhone 15 Pro और Pro Max के USB-C port का कुछ अलग-अलग कामों के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।

दूसरे डिवाइस को कर सकते हैं चार्ज

USB-C port को रिवर्स चार्जिंग की सुविधा के साथ लाया गया है। यानी इस फीचर के साथ यूजर दूसरे आईफोन, एयरपोड्स और एंड्रॉइड डिवाइस को भी चार्ज कर सकेगा।

Ethernet की मदद से इंटरनेट 

ब्रांड न्यू आईफोन की मदद से Ethernet के जरिए हाई स्पीड इंटरनेट का इस्तेमाल किया जा सकता है। यूजर के पास RJ45 Ethernet jack के साथ अगर USB-C डोंगल है तो इंटरनेट का इस्तेमाल कर सकते हैं।

आईफोन को टीवी और मॉनिटर से कनेक्ट

आईफोन को आप मॉनिटर या टीवी पर मिरर किया जा सकता है। लोअर इनपुट लेटेंसी के साथ गेमिंग का नया एक्सपीरियंस लिया जा सकता है। मालूम हो कि USB-C port के साथ 10Gbps तक हाइर डेटा ट्रांसफर स्पीड मिलती है।

SD/microSD card से आईफोन में डेटा

आईफोन की मदद से अब SD/microSD card से फाइल्स को एक्सेस किया जा सकता है। एक एक्सटर्नल डोंगल की मदद से यूजर फाइल्स को एक्सेस कर सकता है। इसके लिए पीसी और मैक की जरूरर खत्म हो गई है।

एक्सटर्नल स्टोरेज डिवाइस में 4K वीडियो 

iPhone 15 Pro series के साथ यूजर्स 4K फूटेज को एक्सटर्नल स्टोरेज डिवाइस में रिकॉर्ड कर सकते हैं। यह फीचर उन यूजर्स के लिए काम का होगा, जिन्हें फोन में लिमिटेड इंटरनल स्टोरेज की परेशानी आती है।