Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

5 दिन में करोड़ों हुई Threads पर यूजर्स की संख्या, ChatGPT को पीछे छोड़ बना सबसे तेजी से बढ़ने वाला प्लेटफॉर्म

Meta Threads beats ChatGPT turns fastestgrowing platform ever मेटा के टेक्स्ट बेस्ड प्लेटफॉर्म थ्रेड्स ने चैटजीपीटी को भी पीछे छोड़ दिया है। जहां अभी तक चैटजीपीटी की पहचान फास्टेस्ट ग्रोइंग ऐप्स के रूप में हो रही थी। यह टैग मेटा के थ्रेड्स को मिल गया है। मेटा के थ्रेड्स ने महज पांच दिन में 10 करोड़ यूजर्स का आंकड़ा छू लिया है।

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Tue, 11 Jul 2023 08:10 AM (IST)
Hero Image
Meta Threads beats ChatGPT turns fastestgrowing platform ever

नई दिल्ली, टेक डेस्क। बीते साल के आखिरी महीने में एआई टेक्नोलॉजी पर आधारित चैटबॉट चैटजीपीटी ने यूजर्स को लुभाने का काम किया। चैटजीपीटी को शुरुआती महीनों में ही 100 मिलियन साइन-अप के साथ फास्टेस्ट ग्रोइंग प्लेटफॉर्म का टैग मिल गया।

वहीं इस कड़ी में 5 दिन पहले आया मेटा थ्रेड्स चैटजीपीटी को भी इस रेस में पछाड़ चुका है। मालूम हो कि मेटा के थ्रेड्स ऐप ट्विटर राइवल के रूप में धमाकेदार एंट्री की थी। मेटा थ्रेड्स को इंस्टाग्राम में 6 जुलाई को लॉन्च किया गया है।

मार्क जुकरबर्ग ने थ्रेड्स के जरिए दी जानकारी

मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने थ्रेड्स को लेकर 12 घंटे पहले एक पोस्ट शेयर किया है। मार्क जुकरबर्ग ने थ्रेड्स पर महज 5 दिन में 100 मिलियन साइन-अप की जानकारी देते हुए अपनी खुशी जाहिर की है।

Threads reached 100 million sign ups over the weekend. That's mostly organic demand and we haven't even turned on many promotions yet. Can't believe it's only been 5 days!

इसी के साथ इंस्टाग्राम के हेड Adam Mosseri ने भी प्लेटफॉर्म पर 100 मिलियन साइन अप को लेकर पोस्ट शेयर की।

"100 mn people signed up for Threads in 5 days. I am not sure I can wrap my mind around that fact. It's insane. I can't make sense of it."

100 मिलियन यूजर्स के लिए किस प्लेटफॉर्म को लगा कितना समय

ओपनएआई के पॉपुलर चैटबॉट चैटजीपीटी की ही बात करें तो 100 मिलियन यानी 10 करोड़ यूजर्स के आंकड़े को छूने के लिए प्लेटफॉर्म को लॉन्चिंग के बाद 2 महीने का समय लगा था। वहीं टिकटॉक को इस आंकड़े को छूने में 9 महीने का समय लगा था।

वहीं मेटा थ्रेड्स को लाने वाले प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम को 10 करोड़ यूजर्स के आंकड़े तक पहुंचने के लिए 2 साल का समय लगा था। वहीं मेटा के थ्रेड्स ने यह आंकड़ा मात्र 5 दिन में छू लिया है।