Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अगले साल इस iPad मॉडल को बंद करेगा Apple, दमदार फीचर्स और नए चिपसेट के साथ नया आईपैड जल्द होगा लॉन्च

Apple अगले साल नए मॉडल पेश करने की योजना बना रहा है। एपल ने लाइनअप से अपने दो साल पुराने 9वीं जेन के मॉडल की योजना बनाई है जिसे नए 10वीं पीढ़ी के मॉडल के साथ बेचा गया है और इसमें अभी भी होम बटन और चंकी बेजल्स के साथ पुराना डिजाइन है। आईपैड प्रो हमेशा की तरह दो साइज- 11 इंच और 12.9 इंच में आएगा।

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyUpdated: Mon, 11 Dec 2023 03:30 PM (IST)
Hero Image
नए iPad Pro और Air मॉडल की घोषणा मार्च 2024 में होने की उम्मीद है।

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। पिछले बारह वर्षों में 2023 पहला वर्ष था जब Apple ने कोई नया iPad लॉन्च नहीं किया। लेकिन Apple अगले साल रिलीज के लिए नए मॉडल तैयार कर रहा है। इन नई रिलीजों के साथ, Apple कुछ पुराने मॉडलों को बंद करने की भी योजना बना रहा है।

बिक्री में गिरावट के साथ, ऐसा लगता है कि आईपैड लाइनअप में बदलाव का समय आ गया है। कंपनी बहुत जल्द अपने कुछ आईपैड को बंद कर सकती है। आइए आपको डिटेल से बताते हैं एपल कौन सा आईपैड बंद कर सकता है।

अगले साल बंद हो सकता है 9वीं जेन का iPad मॉडल

Apple अगले साल नए मॉडल पेश करने की योजना बना रहा है। एपल ने लाइनअप से अपने दो साल पुराने 9वीं जेन के मॉडल की योजना बनाई है, जिसे नए 10वीं पीढ़ी के मॉडल के साथ बेचा गया है और इसमें अभी भी होम बटन और चंकी बेजल्स के साथ पुराना डिजाइन है। इसके साथ, एपल ने 2015 ऐप्पल पेंसिल को धीरे-धीरे खत्म करने की भी योजना बनाई है, क्योंकि कनेक्ट करने के लिए उनके पास कोई लाइटनिंग पोर्ट आईपैड नहीं होगा।

ये भी पढ़ें: Xiaomi का 5000mAh बैटरी और 50MP कैमरा स्मार्टफोन ऑनलाइन बिक्री के लिए हुआ पेश, चेक करें कीमत और स्पेक्स

अगले साल पेश होंगे नए iPad

आईपैड प्रो हमेशा की तरह दो साइज- 11 इंच और 12.9 इंच में आएगा। मीडिया रिपोर्ट की माने तो आगामी प्रो मॉडल एम3 चिप के साथ आएंगे। फिर, बड़ी 12.9-इंच में मिनीएलईडी के बजाय OLED स्क्रीन हो सकती है। इसमें रिफ्रेश मैजिक एक्सेसरीज भी शामिल हैं, जो केवल नए प्रो मॉडल के साथ काम करेंगी।

ये भी पढ़ें: 1TB तक स्टोरेज वाले OnePlus 12 की पहली सेल हुई लाइव, चेक करें कीमत और खूबियां

आईपैड एयर भी अगले साल दो साइज ऑप्शन में उपलब्ध होगा, जिसमें प्रो के समान स्क्रीन- 11-इंच और 12.9-इंच होगा। नए iPad Pro और Air मॉडल की घोषणा मार्च 2024 में होने की उम्मीद है।