Move to Jagran APP

Apple के सीईओ Tim Cook का बन गया फेक Instagram अकाउंट, कई सीनियर एग्जीक्यूटिव ने किया था फॉलो

हाल ही में Tim cook का इंस्टाग्राम पर फेक अकाउंट बन गया था जिसे लिसा जैक्सन और एलन डाई जैसे Apple VP ने भी फॉलो कर लिया था। इस फर्जी खाता को यूजर नाम ‘tim.d.cook’ के तहत संचालित किया जा रहा था। फिलहाल इंस्टाग्राम ने Apple CEO टिम कुक के फर्जी अकाउंट को सफलतापूर्वक हटा दिया है। आइये इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyPublished: Mon, 28 Aug 2023 11:56 AM (IST)Updated: Mon, 28 Aug 2023 11:57 AM (IST)
Apple के सीईओ Tim Cook का बन गया फेक Instagram अकाउंट

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Apple के सीईओ टिम कुक सोशल मीडिया पर ज्यादा सक्रिय नहीं हैं। उनका एक एक्स( पूर्व में ट्विटर) अकाउंट है, लेकिन वह उन लोगों में से नहीं हैं, जो सोशल मीडिया पर रोजाना पोस्ट करते हैं।

यही कारण है कि जब उनके नाम से एक इंस्टाग्राम अकाउंट देखा गया तो यह आश्चर्य की बात थी। 9to5Mac की एक रिपोर्ट से पता चलता है कि यह अकाउंट - जिसे Apple के वरिष्ठ अधिकारी फॉलो करते हैं, वास्तव में एक फेक है।

असली दिखता है अकाउंट

  • बता दें कि यह अकाउंट 'वास्तविक' दिख रहा था और अब तक केवल दो पोस्ट थे। एक 20 अगस्त - विश्व फोटोग्राफी दिवस - पर बनाया गया था और iPhone द्वारा क्लिक की गई दो इमेज साझा की गईं थी। दूसरी पोस्ट Apple के एक विज्ञापन अभियान से संबंधित थी।
  • इस फर्जी अकाउंट को Apple के दो वरिष्ठ उपाध्यक्ष - लिसा जैक्सन और एलन डाई फॉलो कर रहेथे।
  • रिपोर्ट से पता चलता है कि Apple के कुछ अन्य कर्मचारी भी फर्जी अकाउंट को फॉलो कर रहे थे।

सोशल मीडिया पर ज्यादा एक्टिव नहीं हैं Tim

  • जैसा कि ऊपर बताया गया है, कुक के बहुत अधिक सोशल मीडिया अकाउंट नहीं हैं।
  • चीनी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वीबो पर उनका एक अकाउंट है, लेकिन इसके अलावा कुक बहुत ज्यादा सोशल मीडिया नहीं इस्तेमाल करते हैं।
  • भले ही Apple के पास टिकटॉक और इंस्टाग्राम पर आधिकारिक अकाउंट हैं, लेकिन कंपनी के सीईओ ने इनमें से किसी भी प्लेटफॉर्म पर व्यक्तिगत अकाउंट बनाने से परहेज किया है।

सितंबर में लॉन्च होगी iPhone 15 सीरीज

  • इस बीच, हम उम्मीद कर सकते हैं कि कुक जल्द ही अगले महीने एक्स पर कुछ पोस्ट साझा करेंगे। उम्मीद है कि Apple सितंबर में किसी समय नए iPhones पेश करेगा।
  • परंपरागत रूप से, कुक कुछ पोस्ट बनाते हैं। एक तो इवेंट के दिन और फिर आईफ़ोन की घोषणा के बाद। वह आमतौर पर उस दिन भी पोस्ट करते हैं जिस दिन आईफोन की बिक्री होने की उम्मीद होती है।
  • अन्यथा, कुक की पोस्ट बहुत कम होती हैं और Apple पर केंद्रित होती हैं। कुक अपने एक्स खाते का उपयोग किसी भी व्यक्तिगत चीज़ के लिए नहीं करते हैं।
  • उनकी पोस्ट महत्वपूर्ण एपल घोषणाओं, या आईफोन द्वारा क्लिक की गई छवियों के बारे में होती हैं या जब वह कुछ उत्सव के अवसरों पर लोगों को शुभकामनाएं देते हैं।

This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.