Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

iPhone mini के बाद अब apple इस मॉडल को भी कर सकती है बंद, जानिये कौन सा है ये

ऐपल iPhone mini के बाद अब अपने लोकप्रिय आईफोन के बेस मॉडल को भी बंद कर सकती है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कंपनी अगले साल आईफोन के लोकप्रिय 6.1 इंच के मॉडल को लांच ना करने की योजना बना रही है।

By Kritarth SardanaEdited By: Updated: Tue, 25 Oct 2022 05:28 PM (IST)
Hero Image
apple iPhone Photo credit - apple India

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Apple ने इस साल iPhone 14 सीरीज में iPhone mini को लांच ना करके इसे बंद कर दिया है। लेकिन अब मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ऐपल 2023 में iPhone 15 के लॉन्च के साथ 6.1 इंच के अपने बेस iPhone मॉडल को भी बंद कर सकता है।

रिपोर्ट अनुसार कंपनी iPhone के एक अल्ट्रा मॉडल को अगले साल लॉन्च कर सकती है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए लोगों ने ऐसा अनुमान लगाना शरू कर दिया कि कंपनी अब बड़ी स्क्रीन वाले iPhone ही बेचेगी। हालांकि यूजर्स iPhone 15 के अल्ट्रा मॉडल को लेकर उत्साहित नहीं है। कुछ यूजर्स का कहना है क्योंकि ऐपल के iPhone Pro Max मॉडल पहले से ही बहुत बड़े हैं इसलिए बेस मॉडल एक कॉम्पैक्ट फ्लैगशिप फोन है जिसे बड़ी संख्या में पसंद किया जाता है।

इसके अलावा रिपोर्ट यह भी कहती है कि Apple अगले साल आईफोन 15 का अल्ट्रा मॉडल, कुछ अल्ट्रा फीचर्स के साथ लांच करेगी। लेकिन यूजर्स नहीं चाहते कि बाज़ार में आईफोन का एक और प्रो मैक्स जैसा मॉडल बाज़ार में उतरें।

बेहतर मिल सकती है बैटरी लाइफ

रिपोर्ट के अनुसार आईफोन अल्ट्रा में 5x या 6x पेरिस्कोप लेंस लगे हो सकते हैं। आईफोन 15 अल्ट्रा के बारे में यह भी कहा जा रहा है कि यह एक प्रीमियम टाइटेनियम बिल्ड आईफोन होगा। इसके अलावा आईफोन अल्ट्रा में अभी तक की बेहतर बैटरी लाइफ भी मिल सकती है जो करीब तीन से चार घंटे अधिक समय का बैकअप से सकेगी। कंपनी आईफोन 15 अल्ट्रा की कीमत आईफोन 14 प्रो मैक्स की तुलना में अधिक रख सकती है।

हालाँकि ऐपल ने खुद 6.1 इंच वाले iPhone मॉडल को बंद करने के लिए या नए iPhone 15 के अल्ट्रा मॉडल के लिए कोई जानकारी नहीं दी है। फोन की सभी जानकारी सिर्फ मीडिया रिपोर्ट्स के आधार पर ही दी गई है।   

यह भी पढ़ें- iPhone 14 Plus: दिवाली सेल में मिल रहा है 64,000 रुपये से भी कम कीमत में, जानिए इस ब्लॉकबस्टर ऑफर के बारे में