Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Airtel का ये प्लान है बड़े काम का; केवल 1099 रुपयें में मिलती है हाई स्पीड इंटरनेट, OTT, DTH और Landline की सुविधा

Airtel भारत में टॉप टेलीकॉम ऑपरेटर्स में गिना जाता है। अपने यूजर्स को बेहतर एक्सपीरियंस देने के लिए कंपनी नए-नए प्लान और सुविधाएं लाती रहती है। मगर आज किसी मोबाइल रिचार्ज प्लान की बात नहीं करेंगे। आज हम आपको एक ब्रांडबैंड प्लान के बारे में बताने जा रहे है जिसमें हाई इंटरनेट स्पीड के साथ OTT सब्सक्रिप्शन लैंडलाइन कनेक्शन और DTH की सुविधा मिलेगी।

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyUpdated: Fri, 27 Oct 2023 04:30 PM (IST)
Hero Image
Airtel Black का 1099 रुपये वाला प्लान, मिलती है बहुत सी सुविधाएं

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। भारत में मुख्य रुप से तीन टेलीकॉम ऑपरेटर है , जिसमें रिलायंस जियो के बाद भारती एयरटेल का नाम आता है। अपने यूजर बेस को बनाए रखने के लिए ये टेलीकॉम कंपनी नए प्लान और अपडेट लाती रहती है।

अक्सर हम इसके अलग अलग मोबाइल प्लान की बात करते हैं, जिसमें इंटरनेट की सुविधा के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग का विकल्प मिलता है। मगर इस बार हम आपको इसके ऑल इन वन ब्रॉडबैंड प्लान के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसकी कीमत 1100 रुपये है, लेकिन OTT सब्सक्रिप्शन के साथ लैंडलाइन कनेक्शन और DTH की सुविधा मिलती है। आइये इसके बारे में जानते हैं। 

Airtel का 1099 रुपये वाला प्लान

  • ये एयरटेल का फाइबर प्लान है , जिसे Airtel Black के नाम से जाना जाता है। इस प्लान की कीमत 1099 रुपये है, जिसमें आपको DTH, OTT सब्सक्रिप्शन, इंटरनेट कनेक्शन और लैंडलाइन कनेक्शन देता मिलता है।
  • इस प्लान में आपको 1 महीने की वैलिडिटी के साथ कुल 3.3TB डेटा मिलता है , जिसमें 200 Mbps इंटरनेट स्पीड दी जाएगी।
  • OTT सब्सक्रिप्शन की बात करें तो इस प्लान के साथ आपको Prime Video, Disney+ Hotstarऔर Airtel Xstream Play की सुविधा मिलती है।
  • 1099 रुपये वाले एयरटेल ब्लैक प्लान के साथ आपको DTH कनेक्शन भी दिया जा रहा है, जिसमें 350 रुपये की कीमत तक के TV चैनल का एक्सेस होगा।

यह भी पढ़ें - Call Forwarding Scam: बढ़ते खतरों की चेतावनी दे रहे हैं Jio, Airtel और Truecaller, नहीं किया ये काम तो हो जाएगा भारी नुकसान

क्यों खास है ये प्लान

  • Airtel Black का ये प्लान खास है क्योंकि इसके साथ आपको बहुत ही कम कीमत में कई अलग प्लान मिल जाते हैं।
  • इसके लिए आमतौर पर हमें अलग-अलग सर्विस लेनी पड़ती है और अधिक पैसे भी देने पड़ते हैं।
  • कंपनी आपसे एक सिक्योरिटी कीमत या 3300 रुपये की एडवांस पेमेंट लेती है, जिसके तहत आपको फ्री इस्ट्रॉलेशन की सुविधा मिलती है।
  • बता दें कि ये एडवांस पैमेंट आपके आगे के बिल में मैनेज कर लिया जाता है।

यह भी पढ़ें - Jio vs Airtel vs Vi: 250 रुपये से कम कीमत में आने वाले कौन से प्लान है आपके लिए बेस्ट, मिलेगा अनलिमिटेड कॉलिंग और डेटा जैसे कई बेनिफिट्स