Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अब रिचार्ज की महीने भर नहीं होगी टेंशन, Airtel के इन प्लान से 90 दिनों तक जमकर चला सकेंगे Disney+ Hotstar

एयरटेल अपने यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए नए नए अपडेट लाती रहती है। कंपनी के पास बहुत से ऐसे प्लान है जो Disney +hotstar सब्सक्रिप्शन के साथ आते हैं। आज हम ऐसे ही प्लान की बात करेंगे जो इस सुविधा के साथ आता है।

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyUpdated: Thu, 05 Jan 2023 02:00 PM (IST)
Hero Image
These Airtel monthly prepaid plan come with Disney +hotstar subscription,

 नई दिल्ली, टेक डेस्क। एयरटेल भारत में टॉप टेलीकॉम ऑपरेटर्स में से एक है। यह यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए कई बदलाव करती रहती है।अभी कंपनी का पूरा फोकस देश भर में 5G को लॉन्च करना है। हाल ही में इसने ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में अपनी 5G सर्विस शुरू की है। फिलहाल आज हम किसी और विषय पर बात कर रहे हैं। हम आपको कुछ ऐसे रिचार्ज के बारे में बताने जा रहे हैं, जो 30 दिनों की वैलिडिटी के साथ आते हैं।

एयरटेल के मंथली प्लान

एयरटेल ऐसे चार प्रीपेड प्लान पेश कर रहा है, जिसमें 30 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। इस लिस्ट में शामिल प्लान की कीमत 109 रुपये से शुरू होती है। इसके अलावा 296 रुपये, 199 रुपये, 181 रुपये के प्लान भी आते हैं। बता दें कि इनमें से 181 रुपये का प्लान केवल डाटा प्लान है, जबकि अन्य प्लान वॉयस और SMS बेनिफिट के साथ भी आते हैं। इसके आलावा हम आपको कुछ और प्लान भी बताएंगे जिनमें आपको Disney +hotstar का सब्सक्रिप्शन भी मिलता है।

एयरटेल का 109 रुपये का प्लान

एयरटेल के इस प्लान की कीमत 109 रुपये है और यह 30 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है। बेनिफिट्स की बात करें तो इसमें 200MB डाटा मिलता है। इसके अलावा यूजर्स को 99 रुपये का टॉकटाइम और SMS लाभ भी मिलता है। इसमें आपको कॉल के लिए 2.5 पैसे/सेकंड और लोकल SMS के लिए 1 रुपये देने होंगे , जबकि STD SMS के लिए 1.5 रुपये शुल्क लिया जाता है।

यह भी पढ़ें - इस शहर में शुरू हुई 5G सर्विस, मिलेगी Jio true 5G और Airtel 5G Plus की धांसू स्पीड

एयरटेल का 199 रुपये का प्लान

एयरटेल के 199 रुपये के प्रीपेड प्लान में कुल 3GB डाटा और 30 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। इसके आलावा आपको अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और 300 SMS की भी सुविधा दी जाती हैं। इस प्लान में एयरटेल थैंक्स बेनिफिट्स में विंक म्यूजिक और हेलोट्यून्स भी शामिल किए गए हैं।

एयरटेल 181 रुपये का प्लान

यह एक बूस्टर प्लान है, जिसका लाभ उठाने के लिए यूजर्स के पास बेस प्रीपेड प्लान होना जरूरी है। 181 रुपये के प्लान आपको 30 दिनों के लिए प्रति दिन 1GB डाटा देता है। बता दें कि इसमें कॉलिंग और SMS की सुविधा नहीं होती है।

एयरटेल का 296 रुपये का प्लान

एयरटेल का 296 रुपये का प्लान अपने कस्टमर्स को कुल 25GB डाटा के साथ 30 दिनों की वैलिडिटी देता है। इसमें आपको अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और प्रति दिन 100 SMS भी मिलते हैं। इस प्लान में कुछ एयरटेल थैंक्स बेनिफिट्स जैसे अपोलो 24x7 सर्कल, फास्टैग पर 100 रुपये का कैशबैक, फ्री हेलोट्यून्स और विंक म्यूजिक शामिल हैं।

Disney+ Hotstar सब्सक्रिप्शन प्लान

Airtel आपको Disney+ Hotstar सब्सक्रिप्शन वाले 4 प्लान का विकल्प देता है। इसमें से दो प्लान 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ आते हैं, जिसमें 399 रुपये और 499 रुपये के प्लान शामिल हैं। 399 रुपये के प्लान में आपको प्रतिदिन 3GB डाटा, अनलिमिटेड कॉल और 100 SMS प्रतिदिन की सुविधा मिलती है। दूसरी ओर, 499 रुपये का प्रीपेड प्लान 28 दिनों की वैलिडिटी देता है , जिसमें असीमित कॉलिंग, 3GB दैनिक डेटा और प्रति दिन 100SMS शामिल हैं। इन दोनों ही प्लान में 3 महीने के लिए Disney+ Hotstar Mobile का सब्सक्रिप्शन भी शामिल किया गया है।

यह भी पढ़ें - 2023 में WhatsApp को मिलेंगे ये फीचर्स, पलट कर रख देंगे आपके मैसेजिंग का अनुभव