Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

राम मंदिर उद्घाटन के मौके पर Airtel और VI ने बढ़ाई अयोध्या में नेटवर्क कनेक्टिविटी, इन्हें मिलेगा लाभ

अयोध्या में इन दोनों ही टेलीकॉम कंपनियों ने अपने नेटवर्क में विस्तार किया गया है। इसके तहत शहर के सभी प्रमुख स्थानों को कवर किया जाएगा। इसमें महत्वपूर्ण लोकेशन एयरपोर्ट रेलवे स्टेशन बस स्टेशन और लैंडमार्क शामिल हैं। इसके अलावा होटल और अन्य प्रमुख जगहों पर भी लोगों को बेहतर नेटवर्क कनेक्टिविटी मिलेगी। आइए इसके बारे में जान लेते हैं।

By Yogesh SinghEdited By: Yogesh SinghUpdated: Mon, 22 Jan 2024 04:12 PM (IST)
Hero Image
अयोध्या में एयरटेल और वीआई ने नेटवर्क कनेक्टिविटी का विस्तार किया है।

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पूरी हो चुकी है और इस मौके पर देश की कई बड़ी हस्तियों ने हिस्सा लिया है। इस मौके पर अयोध्या में एयरटेल और वीआई अपनी नेटवर्क कनेक्टिविटी का विस्तार किया है। यह सुविधा शहर के सभी प्रमुख स्थानों पर दी जाएगी। आइए इसके बारे में जान लेते हैं।

Airtel और VI ने बढ़ाई नेटवर्क कनेक्टिविटी

अयोध्या में इन दोनों ही टेलीकॉम कंपनियों ने अपने नेटवर्क में विस्तार किया गया है। इसके तहत शहर के सभी प्रमुख स्थानों को कवर किया जाएगा। इसमें महत्वपूर्ण लोकेशन, एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन और लैंडमार्क शामिल हैं। इसके अलावा होटल और अन्य प्रमुख जगहों पर भी लोगों को बेहतर नेटवर्क कनेक्टिविटी मिलेगी।

एयरटेल ने किया है ये काम

इस मौके पर एयरटेल के द्वारा शहर में ऑप्टिक फाइबर केवल बिछाई गई हैं। एयरटेल का कहना है कि इसके लिए अतिरिक्त नेटवर्क साइटें तैयार की गई हैं और पहियों पर सेल लगाए गए हैं। इससे लोगों को कॉलिंग औक नेट इस्तेमाल करते वक्त बिल्कुल भी दिक्कत नहीं आएगी।

कंपनी ने राम मंदिर के आसपास के इलाकों को कवर करने के लिए बीटीएस और एडिशनल साइट्स बिछाने का काम किया है। सुचारू रूप से नेटवर्क कनेक्टिविटी देने के लिए एयरटेल ने पूरे अयोध्या शहर में अतिरिक्त मैनपावर और नेटवर्क इंजीनियर तैनात किए हैं।

VI ने बेहतर की नेटवर्क कनेक्टिविटी

इस खास मौके पर वीआई ने पूरे अयोध्या शहर में बुनियादी ढांचे का विस्तार किया है। VI ने ये काम अयोध्या डेवलपमेंट अथॉरिटी, लोक निर्माण विभाग, एयरपोर्ट अथॉरिटी और पुलिस विभाग के साथ मिलकर काम किया है।वीआई ने कनेक्टिविटी में सुधार करने के लिए बैकहॉल कनेक्टिविटी को मजबूत किया है और नई साइट्स बिछाने का काम किया है।

ये भी पढ़ें- Apple iPad Air M2 के लॉन्च को लेकर आई ये जानकारी, इसी साल किया जा सकता है पेश