Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Airtel और VI दे रहे हैं यूजर्स को OTT Benefits, जानें किन प्लान्स में मिल रहा फायदा

टेलीकॉम ओपरेटर कंपनियां अपने यूजर्स को ऐसे प्रीपेड रिचार्ज प्लान ऑफर करती हैं जिनमें ओटीटी का भी फायदा मिलता है। हालांकि रिलायंस जिओ के प्लान में अभी तक प्रीपेड यूजर्स को ओटीटी का फायदा नहीं मिलता। (फोटो- जागरण)

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Sat, 28 Jan 2023 10:49 AM (IST)
Hero Image
Airtel And VI Prepaid Recharge Plans Come With OTT Benefits, Pic Courtesy- Jagran File

नई दिल्ली, टेक डेस्क। ओटीटी अब समय की जरूरत बन गई है। हर यूजर को चाहिए कि उसका वॉचिंग एक्सपीरियंस बेहतर बने और इसके लिए ओटीटी यानी ओवर द टॉप मीडिया सर्विस का लाभ मिले। यहां तक कि रिचार्ज प्लान्स में ही वे प्लान्स ज्यादा पॉपुलर हैं जिनमें टेलीकॉम ओपरेटर अपने यूजर को ज्यादा का फायदा देते हुए ओटीटी बेनेफिट्स उपलब्ध करवाती है।

बात चाहे एयरटेल की हो या वोडाफोन आइडिया की, हर कंपनी अपने यूजर को ओटीटी बेनेफिट्स दे रही हैं। हालांकि रिलायंस जिओ अभी तक किसी भी प्रीपेड प्लान में ओटीटी बेनेफिट्स ऑफर नहीं करता। आइए जानते हैं, एयरटेल और वोडाफोन- आइडिया के किन प्लान्स में यूजर्स को ओटीटी बेनेफिट्स मिलते हैं।

एयरटेल के इन प्रीपेड प्लान्स में मिलता है ओटीटी का फायदा

एयरटेल अपने प्रीपेड यूजर्स को 399 रुपये वाले रिचार्ज प्लान से ओटीटी बेनेफिट्स देता है। इसका सबसे महंगा प्लान 999 रुपये का है, जिसमें ओटीटी बेनेफिट्स मिलते हैं। 399 रुपये वाले रिचार्ज में यूजर्स को 2.5 जीबी डेटा पर डे के हिसाब से 28 दिन की वैलिडिटी के साथ ऑफर किया जाता है।

इस प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग, 100 एसएमएस पर डे के अलावा तीन महीने के लिए Disney+Hotstar का सब्सक्रिप्शन ऑफर किया जाता है। 499 रुपये के पैक में यूजर को 3 जीबी डेटा पर डे के साथ सारे फायदे 399 रुपये वाले रिचार्ज पैक जैसे मिलते हैं।

इसके अलावा 699 वाले रिचार्ज प्लान में यूजर्स 3जीबी डेटा पर डे, अनलिमिटेड कॉलिंग और 100 एसएमएस पर डे ओटीटी बेनेफिट्स के साथ ऑफर किया जाता है। इस प्लान में Amazon Prime membership ऑफर की जाती है। प्लान 56 दिन की वैलिडिटी के साथ आता है।

719 रुपये वाले रिचार्ज प्लान में कंपनी 1.5 जीबी डेटा पर डे, अनलिमिटेड कॉलिंग, 100 एसएमएस पर डे ऑफर किया जाता है। इसके अलावा यूजर को तीन महीने के लिए Disney+Hotstar Mobile subscription मिलता है। रिचार्ज पैक 84 दिन की वैलिडिटी के साथ ऑफर किया जाता है।

एयरटेल के सबसे महंगे प्लान की बात करें तो 999 रुपये के रिचार्ज पैक में यूजर को 2.5 जीबी डेटा पर डे, अनलिमिटेड कॉलिंग, 100 एसएमएस पर डे के अलावा Disney+Hotstar और Amazon Prime subscriptions ऑफर किया जाता है। प्लान 84 दिन की वैलिडिटी के साथ आता है।

वोडाफोन- आइडिया के रिचार्ज प्लान में भी ओटीटी का फायदा

वोडाफोन- आइडिया अपने यूजर्स को 399 रुपये के रिचार्ज प्लान से ओटीटी बेनेफिट देता है। इस प्लान में यूजर को 2.5 जीबी डेटा पर डे के हिसाब से 28 दिन की वैलिडिटी के साथ ऑफर किया जाता है। इस प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग, 100 एसएमएस पर डे के अलावा तीन महीने के लिए Disney+Hotstar का सब्सक्रिप्शन ऑफर किया जाता है।

मोबाइल ऐप के इस्तेमाल पर कंपनी 5जीबी एडिशनल डेटा भी ऑफर करती है। इसके अलावा कंपनी 499 रुपये, 601 रुपये और 901 रुपये वाले रिचार्ज प्लान में ओटीटी का फायदा देती है।

ये भी पढ़ेंः Artificial Intelligence तकनीक के उपयोग से Google ऐसे बनाता है अपने उत्पादों को बेहतर, जानिए इसे विस्तार से