Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मुंबई में Airtel के 20 लाख से ज्यादा ग्राहक, शहर के हर उपनगरीय इलाके में मौजूद है एयरटेल 5G नेटवर्क

एयरटेल ने आज एक प्रेस रिलीज जारी करते हुए यह घोषणा की कि उसने मुंबई में 5G नेटवर्क के लिए 20 लाख से अधिक ग्राहकों के मार्क को पार कर लिया है। मुंबई देश का पहला शहर बन गया जहां हर इलाके में 5G की सुविधा मौजूद है।

By Gaurav KumarEdited By: Gaurav KumarUpdated: Tue, 09 May 2023 08:58 PM (IST)
Hero Image
Airtel hits 2 million user mark on 5G network in Mumbai

नई दिल्ली, टेक डेस्क: भारत की प्रमुख टेलीकॉम कंपनियों में से एक भारती एयरटेल ने आज यह घोषणा की कि उसने 5G लॉन्च के सात महीने के भीतर मुंबई में 20 लाख ग्राहकों का आंकड़ा छू लिया है। एयरटेल ने एक विज्ञप्ति में कहा, मुंबई देश का पहला शहर भी है, जिसके सभी कस्बों और तालुकों में 5जी कवरेज है।

बेहतर अनुभव प्रदान करना हमारा लक्ष्य

कंपनी ने बताया कि देश की वित्तीय और मनोरंजन राजधानी कही जानी वाली माया नगरी मुंबई, नवी मुंबई, ठाणे, कल्याण-डोंबिवली, मीरा भायंदर और शहर के हर दूसरे कोने में 5G कवरेज है।

मुंबई, भारती एयरटेल के सीईओ विभोर गुप्ता ने कहा कि हम मुंबई में 2 मिलियन से अधिक ग्राहकों को 5G की शक्ति का आनंद लेने के लिए रोमांचित हैं। उन्होंने कहा कि मुंबईकरों के बीच जो अपनापन देख रहे हैं, उससे पता चलता है कि हमारे ग्राहक हमेशा विकसित हो रहे हैं और हमारा उद्देश्य उन्हें एक शानदार अनुभव प्रदान करना है।

3,500 से अधिक शहरों में पहुंचा एयरटेल 5G

एयरटेल की 5G सेवा अब देश भर के 3,500 से अधिक शहरों और कस्बों में उपलब्ध है। कंपनी ने जानकारी देते हुए कहा कि हाल ही में कंपनी ने राष्ट्रीय स्तर पर अपने 5G नेटवर्क पर 10 मिलियन यूनिक ग्राहक को पार कर लिया है।

कंपनी ने कहा कि सितंबर 2023 तक अपनी 5G सेवा के साथ हर कस्बे और प्रमुख ग्रामीण क्षेत्र को कवर करने के लिए ट्रैक पर है।

कंपनी लगातार कर रही नया प्रयोग

देश में 5जी के लॉन्च होते ही पिछले एक साल में भारती एयरटेल ने 5जी की शक्ति का शानदार प्रदर्शन किया है। कंपनी ने नई तकनीक के कई प्रभावशाली उपयोग को अपनाया है। हैदराबाद में भारत के पहले लाइव 5जी नेटवर्क से लेकर महिंद्रा एंड महिंद्रा के साथ साझेदारी करने तक में एयरटेल 5जी सबसे आगे रहा है।

आपको बता दें कि एयरटेल की 5जी जम्मू से लेकर केरल के कुनूर, बिहार से तमिलनाडु, अरुणाचल प्रदेश से दमन और दीव तक मौजूद है।