Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

एयरटेल ने इंदौर में शुरू की Airtel 5G Plus की सर्विस, मिलेगी दनादन इंटरनेट स्पीड

भारत मे 5G के लॉन्च के साथ एयरटेल ने भी अपनी 5G सर्विस को भारत में पेश किया था। आज कंपनी ने अपनी 5G सर्विस को इंदौर में भी शुरू किया है। आइये इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyUpdated: Tue, 03 Jan 2023 03:35 PM (IST)
Hero Image
Airtel 5G Plus services launched in Indore, know the details

नई दिल्ली, टेक डेस्क। भारत मे 5G को 1 अक्टूबर 2022 को लॉन्च किया गया है। इसके साथ ही कई टेलीकॉम कंपनी Reliance jio और Airtel ने भी अपनी 5G सर्विस को शुरू किया है। बता दें कि एयरटेल ने अपनी 5G प्लस सर्विस को दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, बंगलुरु, हैदराबाद, सिलिगुड़ी, नागपुर,पानीपत, गुरुग्राम, गुवाहाटी, पटना और पुणे जैसे शहरों में शुरू कर दिया गया है। कंपनी मार्च 2024 तक पूरे देश में 5G सेवा शुरू कर देगी।  

इंदौर में शुरू हुई Airtel की 5G सेवा

टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल ने मंगलवार यानी 3 जनवरी को इंदौर में अपनी 5G सेवा शुरू करने की घोषणा की। कंपनी ने एक बयान में कहा कि 5G सक्षम डिवाइस वाले कस्टमर्स को बिना किसी अतिरिक्त लागत के हाई स्पीड वाले एयरटेल 5G प्लस नेटवर्क का अनुभव मिलेगा, जब तक कि रोलआउट पूरे भारत में नहीं हो जाता।

यह भी पढ़ें - आपकी हर गतिविधि पर नजर रखते हैं ये ऐप्स, तुरंत करें ये काम नहीं तो हो जाएंगे परेशान

इन जगहों पर मिलेगी 5G सर्विस

बता दें कि अब विजय नगर, रसोमा चौक, बॉम्बे हॉस्पिटल स्क्वायर, रेडिसन स्क्वायर, खजराना क्षेत्र, सदर बाजार, गीता भवन, पंचशील नगर, अभिनंदन नगर, पत्रकार कॉलोनी, यशवंत रोड, फीनिक्स सिटाडेल मॉल और कुछ अन्य चुनिंदा लोकेशन पर 5G सर्विस मिलेगी। आने वाले समय में यह सुविधा पूरे शहर में अपनी सेवाएं उपलब्ध कराएगा।

4G की तुलना में कई गुना ज्यादा है 5G की स्पीड

Airtel 5G Plus सेवा टेलीकॉम कंपनी की उन सेवाओं में से हैं, जो पूरे पोर्टफोलियो को बढ़ावा देगी। कंपनी ने जानकारी दी है कि एयरटेल के कस्टमर्स अब अल्ट्राफास्ट नेटवर्क का अनुभव कर सकते हैं और मौजूदा 4G स्पीड की तुलना में 20-30 गुना तेज स्पीड का आनंद ले सकते हैं।

कंपनी अपने कस्टमर्स को हाई-डेफिनिशन वीडियो स्ट्रीमिंग, गेमिंग, मल्टीपल चैटिंग और फोटो को तुरंत अपलोड करने के लिए सुपरफास्ट एक्सेस का आनंद लेने की अनुमति देगी।

यह भी पढ़ें -नहीं देखा होगा ऐसा रिचार्ज प्लान! BSNL 22 रुपये में दे रहा 90 दिनों की वैलिडिटी, साथ मिलेंगे ये फायदे