Move to Jagran APP

Airtel 5G Plus: अब हैदराबाद में भी आ गई एयरटेल की सर्विस, मिलेगी 5G की दनादन स्पीड

Airtel ने अपने 5G नेटवर्क सर्विस को हैदराबाद में लॉन्च कर दिया है। हालांकि अभी ये सेवा शहर के कुछ हिस्सों में उपलब्ध है लेकिन आने वाले समय कंपनी इसे पूरे शहर में लाएगी। बता दें कि इससे पहले कंपनी ने लखनऊ में भी अपना सेवा शुरू की है।

By Ankita PandeyEdited By: Updated: Thu, 15 Dec 2022 05:41 PM (IST)
Hero Image
Now Hyderabad also have Airtel 5G Plus service

नई दिल्ली, टेक डेस्क। भारत की टॉप टेलीकॉम कंपनियों में शामिल Airtel ने हैदराबाद में भी अपनी 5G सर्विस को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसे अभी शहर के कुछ ही हिस्सों में लॉन्च किया है। इससे ठीक एक दिन पहले कंपनी ने लखनऊ में भी Airtel 5G Plus को शुरू किया है। इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर का कहना है कि हैदराबाद के लोग अब मेट्रो में भी हाई स्पीड 5G सर्विस का इस्तेमाल कर पाएंगे।

शहर के किन जगहों पर मिल रही है सुविधा

एयरटेल का दावा है कि लोग हैदराबाद मेट्रो रेल में यात्रा करते समय, तेलंगाना के सबसे बड़े अंतर्राज्यीय बस टर्मिनल (ISBT) इमलीबुन बस डिपो के साथ-साथ सिकंदराबाद और काचीगुडा रेलवे स्टेशनों पर भी एयरटेल की अल्ट्रा-फास्ट 5G कनेक्टिविटी का आनंद ले सकते हैं।

यह भी पढ़ें - नहीं इस्तेमाल करने पर भी खत्म हो जा रहा है डाटा? जानिए क्या है ये पूरा मामला

इसके अलावा, आप बेगमपेट, बंजारा हिल्स, जुबली हिल्स, हाई-टेक सिटी, गाचीबोवली, बोवेनपल्ली, कोमपल्ली, आरटीसी क्रॉस रोड्स, कोटि, मालकपेट, चारमीनार, हब्सिगुड़ा, उप्पल, नागोल सहित शहर में कई हिस्सों में Airtel 5G Plus का उपयोग कर सकते हैं। एयरटेल का कहना है कि आने वाले हफ्तों में वह पूरे शहर अपनी सेवाएं उपलब्ध कराने पर काम कर रही है।

कैसे इस्तेमाल करें सर्विस?

Airtel 5G का इस्तेमाल करने के लिए आपके पास 5G फोन होना जरूरी है। अगर आपके पास 5G स्मार्टफोन हैं, तो आप अपने मौजूदा डाटा प्लान पर Airtel 5G Plus को इस्तेमाल कर सकते हैं। बता दें कि इस सुविधा के लिए कोई एक्स्ट्रा चार्ज नहीं देना होगा और यह तब तक चार्जेवल नहीं होगा, जब तक कि रोलआउट पूरे देश में नहीं हो जाता है। इसके अलावा आपको इसके लिए कोई सिम बदलने की भी जरूरत नहीं होती है क्योंकि मौजूदा एयरटेल 4G सिम 5G सक्षम है।

भारती एयरटेल, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के CEO शिवन भार्गव ने कहा कि मैं शहर में एयरटेल 5G प्लस के लॉन्च की घोषणा करते हुए रोमांचित हूं, जो हर दिन लाखों यात्रियों के जीवन को प्रभावित करेगा, क्योंकि वे परिवहन के विभिन्न साधनों का उपयोग करते हैं। एयरटेल कस्टमर्स अल्ट्राफास्ट नेटवर्क का अनुभव कर सकते हैं और यात्रा के दौरान मौजूदा 4G स्पीड की तुलना में 20-30 गुना तेज स्पीड का आनंद ले सकते हैं। हम पूरे शहर को रोशन करने की प्रक्रिया में हैं, जो कस्टमर्स को हाई-डेफिनिशन वीडियो स्ट्रीमिंग, गेमिंग, मल्टीपल चैटिंग, फोटो को तुरंत अपलोड करने जैसे काम करने के लिए सुपरफास्ट एक्सेस का आनंद लेने की अनुमति देगा।

अपने क्षेत्र में 5G की उपलब्धता के बारे में कैसे जानें ?

एयरटेल ने अपने थैंक्स ऐप को भी अपडेट किया है, जो अब यूजरस् को अपने स्मार्टफोन की 5G कंपेटिबिलिटी की जांच करने की अनुमति देता है। यूजर्स ऐप की मदद से अपने लोकेशन पर Airtel 5G Plus की उपलब्धता भी चेक कर सकते हैं। बस सुनिश्चित करें कि आपके पास 5G सेवाओं का उपयोग करने के लिए 5G-सक्षम हैंडसेट हो।

यह भी पढ़ें -WhatsApp अवतार से मजेदार हो जाएगी मैसेजिंग, iPhone यूजर्स ऐसे कर सकते हैं इस्तेमाल