Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Airtel vs Jio: 365 दिन वैलिडिटी वाला सबसे सस्‍ता रि‍चार्ज किसका बेहतर, किसमें ज्यादा बेनिफिट

रिलायंस जियो और एयरटेल दोनों की तरफ से 365 दिन की वैलिडिटी के लिए कई रिचार्ज प्लान पेश किए जाते हैं। लेकिन यूजर्स कन्फ्यूज रहते हैं कि उनके लिए कौन सा प्लान बेस्ट है। एक साल वाले रिचार्ज प्लान में किसमें ज्यादा बेनिफिट मिलते हैं और किसमें अतिरिक्त लाभ मिलते हैं। सब यहां बताने वाले हैं। जिससे आपको अपने लिए प्लान चुनने में आसानी होगी।

By Yogesh Singh Edited By: Yogesh Singh Updated: Mon, 19 Aug 2024 06:45 PM (IST)
Hero Image
जियो और एयरटेल के 365 दिन की वैलिडिटी वाले प्लान

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। Reliance jio हो या फिर एयरटेल। हर यूजर के लिए किफायती रिचार्ज प्लान तलाशना एक चुनौती बन गई है, जब से रिचार्ज महंगे हुए हैं तब से ये दिक्कत बहुत बढ़ गई है। लोगों को समझ नहीं आ रहा कि जियो और एयरटेल दोनों में से किसमें एक साल के लिए सस्ता रिचार्ज मिलता है। अगर आप भी इन्हीं में एक हैं तो यहां जियो और एयरटेल के 365 दिन वैलिडिटी वाले प्लान्स के बारे में बताने वाले हैं, जिससे आपको आइडिया हो जाएगा कि कौन-सा प्लान आपके लिए मुफीद है।

रिलायंस जियो के 365 दिन वाले प्लान

1,899 रुपये का प्लान- इस रिचार्ज प्लान में 365 दिन की वैलिडिटी मिलती है। पूरे साल के लिए कुल 24GB डेटा रोलआउट किया जाता है, अनलिमिटेड कॉलिंग और एसएमएस की सुविधा इसमें मिलती है। प्लान ऐसे लोगों के लिए है जो सिर्फ सिम को चालू रखने के लिए सस्ता प्लान खोज रहे हैं।

3,599 रुपये का प्लान- एक बार के रिचार्ज में जो लोग सालभर के लिए फ्री होना चाहते हैं तो जियो का यह प्लान बेस्ट है। इसमें कॉलिंग के साथ पूरे साल के लिए डेटा भी मिलता है। इसमें प्रतिदिन 2.5जीबी डेटा रोलआउट किया जाता है। प्रतिदिन डेटा पैक खत्म होने के बाद 5G अनलिमिटेड इंटरनेट भी मिलता है।

3,999 रुपये का प्लान- इस प्लान में 2.5जीबी डेटा प्रतिदिन, अनलिमिटेड कॉलिंग और बाकी चीजें सेम ही मिलती हैं, अतिरिक्त लाभ के तौर पर जियो टीवी के लिए फैनकोड जुड़ जाता है।

एयरटेल के 365 दिन वाले प्लान

1,999 रुपये का प्लान- एक साल की वैलिडिटी के लिए एयरटेल का यह सबसे सस्ता प्लान है। इसमें 24 डेटा ही पूरे साल के लिए मिलता है। इसमें अनलिमिटेड कॉलिंग और एसएमएस करने जैसी सुविधाएं मिलती हैं।

3,599 रुपये वाला प्लान- इसमें सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग और डेली डेटा पैक खत्म होने के बाद अनलिमिटेड इंटरनेट चलाने की सुविधा मिलती है।

3,999 रुपये का प्लान- इसमें एक साल के लिए हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन मुफ्त में मिलता है। इसमें एक साल की वैलिडिटी के लिए 2.5 जीबी डेटा रोलओवर किया जाता है।

ये भी पढ़ें- Jio Plan: जियो के 30 दिन वैलिडिटी वाले सबसे सस्ते पोस्टपेड और प्रीपेड प्लान में अंतर