Move to Jagran APP

Airtel Xstream Fiber ब्रॉडबैंड यूजर्स को Android Set Top Box पर मिल रहा है भारी डिस्काउंट

इस एंड्रॉइड टीवी सेट-टॉप बॉक्स के जरिए यूजर्स अपने किसी भी LED या LCD टीवी को स्मार्ट टीवी बना सकते हैं।

By Harshit HarshEdited By: Updated: Wed, 22 Jul 2020 08:21 AM (IST)
Hero Image
Airtel Xstream Fiber ब्रॉडबैंड यूजर्स को Android Set Top Box पर मिल रहा है भारी डिस्काउंट

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Airtel अपने ब्रॉडबैंड यूजर्स के लिए Xstream Box के साथ भारी डिस्काउंट ऑफर पेश कर रहा है। ब्रॉडबैंड यूजर्स को Xstream Box की खरीद पर 1,500 रुपये का डिस्काउंट मिल रहा है। हालांकि, इसके लिए कंपनी ने कुछ नियम एवं शर्तें भी रखीं है। Airtel ने पिछले साल Jio TV सेट टॉप बॉक्स की चुनौती में अपने Xstream Box को लॉन्च किया था। इस एंड्रॉइड टीवी सेट-टॉप बॉक्स के जरिए यूजर्स अपने किसी भी LED या LCD टीवी को स्मार्ट टीवी बना सकते हैं। यह सेट-टॉप बॉक्स बिल्ट-इन गूगल क्रोमकास्ट और गूगल वॉयस असिस्टेंस सपोर्ट के साथ आता है। साथ ही, इससे यूजर्स को 4K तक के रिजोल्यूशन में वीडियो ब्राउस करने का विकल्प मिलता है।

ब्रॉडबैंड यूजर्स के अलावा Airtel Thanks ऐप यूजर्स के लिए भी ये एंड्रॉइड सेट-टॉप बॉक्स 2,249 रुपये के प्रभावी कीमत में उपलब्ध होगा। इस सेट-टॉप बॉक्स की कीमत 3,639 रुपये है। कंपनी अपने ब्रॉडबैंड यूजर्स को इस ऑफर के लिए नोटिफाई कर रही है। इसके लिए यूजर्स को Airtel Thanks ऐप में नोटिफिकेशन मिलेगा। इस नोटिफिकेशन के जरिए सेट-टॉप बॉक्स खरीदने पर यूजर्स को 1,500 रुपये का सिक्युरिटी डिपोजिट करना पड़ता है, जो कि बाद में रिफंडेबल होता है। ऐसे में यूजर्स को 1,500 रुपये कम कीमत में ये एंड्रॉइड स्मार्ट सेट-टॉप बॉक्स मिल रहा है।

जिन यूजर्स को नोटिफिकेशन के जरिए यह ऑफर मिल रहा है, उन्हें इस स्मार्ट सेट-टॉप बॉक्स के लिए केवल 1,951 रुपये का भुगतान करना पड़ रहा है, जिसमें 1,500 रुपये सिक्युरिटी डिपोजिट के तौर पर लिया जा रहा है। इसके अलावा यूजर्स से 451 रुपये का मंथली रेंटल लिया जाएगा, जिसमें यूजर्स को 129 चैनल्स के साथ-साथ फ्री ZEE5 का सब्सक्रिप्शन भी ऑफर किया जा रहा है। यानि की यूजर्स टीवी चैनल्स के साथ-साथ अपने पसंदीदा वेब सीरीज और ऑरिजीनल्स को ZEE5 ऐप के जरिए भी देख सकते हैं।

इससे पहले भी Airtel ने मई में अपने यूजर्स के लिए One Airtel प्लान की घोषणा की थी। इस प्लान के साथ यूजर्स को सेट-टॉप बॉक्स 1,500 रुपये की सिक्युरिटी डिपोजिट के साथ ऑफर की जा रही है। हालांकि, ये ऑफर केवल 800 रुपये और 1,349 रुपये के प्लान के साथ ही मिल रहा था। कंपनी ने दिल्ली समेत देश के अन्य मैट्रो शहरों में लोकल ब्रॉडबैंड सर्विस प्रोवाइड ACT Fibernet को चुनौती दी है, जो अपने यूजर्स को 4K TV सेट-टॉप बॉक्स ऑफर कर रही है।