Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Apple AirPods 2nd gen पर मिल रही कमाल की डील, सिर्फ 7,499 रुपये में करें खरीदारी

AirPods 2nd gen को फ्लिपकार्ट से 7499 रुपये की किफायती कीमत पर खरीदा जा सकता है। इनकी कीमत फिलहाल 12900 रुपये है और इसे एपल के ऑनलाइन स्टोर या रिटेल स्टोर से खरीदा जा सकता है। फ्लिपकार्ट पर ये बिक्री के लिए 8999 रुपये में लिस्टेड हैं। ग्राहक 1500 रुपये तक की अतिरिक्त छूट पा सकते हैं जिससे इसकी कीमत 7499 रुपये हो जाती है।

By Yogesh Singh Edited By: Yogesh Singh Updated: Mon, 05 Aug 2024 10:00 PM (IST)
Hero Image
AirPods 2nd gen को फ्लिपकार्ट से 7,499 रुपये की किफायती कीमत पर खरीदा जा सकता है।

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। Apple AirPods 2nd gen को 2019 में Apple के वायरलेस इयरफोन लाइनअप के दूसरे मॉडल के रूप में लॉन्च किया गया था। इसमें लॉन्ग स्टेम डिजाइन और ओपन ईयर स्टाइल है। AirPods 2nd gen को लॉन्च हुए चार साल से ज्यादा का वक्त बीत चुका है, लेकिन ये TWS अभी भी iPhone यूजर्स के लिए एक ऑप्शन के तौर पर बढ़िया विकल्प हैं।

AirPods 2nd gen को सस्ते में खरीदने का मौका

AirPods 2nd gen को फ्लिपकार्ट से 7,499 रुपये की किफायती कीमत पर खरीदा जा सकता है। इनकी कीमत फिलहाल 12,900 रुपये है और इसे एपल के ऑनलाइन स्टोर या रिटेल स्टोर से खरीदा जा सकता है। फ्लिपकार्ट पर ये बिक्री के लिए 8,999 रुपये में लिस्टेड हैं। ग्राहक 1,500 रुपये तक की अतिरिक्त छूट पा सकते हैं जिससे इसकी कीमत 7,499 रुपये हो जाती है। डील में HDFC बैंक, HSBC बैंक और IDFC FIRST बैंक के क्रेडिट कार्ड से ट्रांजैक्शन करने पर छूट का लाभ लिया जा सकता है।

24 घंटे का बैटरी बैकअप

एयरपॉड्स 2nd जेन एक बार चार्ज करने पर 5 घंटे का प्लेबैक टाइम दे सकते हैं। चार्जिंग केस के साथ 24 घंटे तक की बैटरी लाइफ मिलती है। ये H1 चिप द्वारा संचालित हैं, जिसका इस्तेमाल AirPods 3rd gen में भी किया जाता है। यह डबल टैप टू प्ले, स्किप फॉरवर्ड और फोन कॉल का जवाब देने और हे सिरी वॉयस कमांड जैसी सुविधाओं के साथ आते हैं।

ब्लूटूथ 5.0 वायरलेस कनेक्टिविटी

इनमें ब्लूटूथ 5.0 वायरलेस टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है। इनमें डुअल बीमफॉर्मिंग माइक्रोफोन्स, डुअल ऑप्टिकल सेंसर, मोशन डिटेक्टर एक्लेरोमीटर और स्पीड डिटेक्टर एक्लेरोमीटर जैसे फीचर मिलते हैं।

क्या खरीदना सही ऑप्शन

AirPods Pro 3rd gen की कीमत 19,900 रुपये है। यदि आपको कम पैसा खर्च करना है और बड्स भी एपल के चाहिए तो ये सही विकल्प हो सकते हैं। कम कीमत होने के कारण इनमें आपको बहुत से फीचर्स कम मिलेंगे। क्योंकि इन्हें आए चार साल हो चुके हैं। लेकिन कीमत के लिहाज से देखें तो डील वैल्यू फॉर मनी है।