Move to Jagran APP

आज से महंगी होगी Amazon Prime की मेंबरशिप, जानिए नई कीमत यहां

अमेजन प्राइम (Amazon Prime) के मेंबरशिप प्लान की कीमत बढ़ गई है। इन प्लान्स की कीमत में 50 प्रतिशत का इजाफा किया गया है। अब यूजर्स को प्राइम के एक महीने वाले प्लान के लिए 129 रुपये की बजाय 179 रुपये खर्च करना होंगे।

By Ajay VermaEdited By: Updated: Mon, 13 Dec 2021 08:50 AM (IST)
Hero Image
Amazon Prime की ये फाइल फोटो दैनिक जागरण की है

नई दिल्ली, टेक डेस्क। अमेजन प्राइम (Amazon Prime) मेंबरशिप आज यानी 13 दिसंबर से महंगी हो जा रही है। कंपनी ने प्राइम के सब्सक्रिप्शन प्लान्स की कीमत में 20 से 50 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी की है। अब यूजर्स को लेटेस्ट वेब सीरीज और मूवीज देखने के लिए ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ेंगे। बता दें कि अमेरिकन टेक कंपनी अमेजन (Amazon) ने इस साल ऑक्टूबर में अमेजन प्राइम के सब्सक्रिप्शन प्लान की कीमत बढ़ाने की घोषणा की थी।

अमेजन प्राइम के सब्सक्रिप्शन प्लान की नई कीमत

अमेजन (Amazon) के मुताबिक, आज से अमेजन प्राइम एक साल वाले मेंबरशिप प्लान की कीमत में 500 रुपये की वृद्धि हुई है। यानी कि यूजर्स को इस प्लान को खरीदने के लिए 999 रुपये की बजाय 1,499 रुपये चुकाने पड़ेंगे। जबकि प्राइम के तीन महीने वाले प्लान की कीमत 459 रुपये और एक महीने वाले पैक की कीमत 179 रुपये हो गई है। हालांकि, अमेजन प्राइम की बढ़ी हुई कीमत का असर उन यूजर्स पर नहीं होगा, जो पहले से ही सब्सक्रिप्शन प्लान खरीद चुके हैं।

अमेजन प्राइम में मिलते हैं 70 मिलियन सॉन्ग्स

अमेजन प्राइम केवल वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म नहीं है। आपको इसके साथ अमेजन म्यूजिक का एक्सेस भी मिलेगा, जिसमें आप बिना विज्ञापन के 70 मिलियन सॉन्ग्स सुन सकते हैं। इतना ही नहीं आपको आईसीआईसीआई बैंक की तरफ सब्सक्रिप्शन प्लान की खरीदी करने पर रिवॉर्ड प्वाइंट भी दिए जाएंगे।

डिज्नी प्लस हॉट स्टार के नए प्लान हुए लॉन्च

आपको बता दें कि हाल ही में डिज्नी प्लस हॉट स्टार (Disney+ Hotstar) ने नए प्लान्स पेश किए थे, जिनकी शुरुआती कीमत 499 रुपये है। इन प्लान्स के जरिए आप नई मूवी, लेटेस्ट सीरियल और वेब सीरीज देख सकते हैं।