Move to Jagran APP

T20 World Cup 2024: ChatGPT ने बनाई टीम इंडिया की Superhero वाली इमेज, आनंद महिंद्रा की कमांड पर AI ने किया काम

एआई चैटबॉट चैटजीपीटी का इस्तेमाल कई कामों में हो रहा है। इस चैटबॉट की मदद से इमेज भी जनरेट करवाई जाती हैं। इसी कड़ी में चैटजीपीटी द्वारा क्रिएट की गई भारतीय क्रिकेट टीम की एक इमेज तेजी से वायरल हो रही है। चैटजीपीटी ने एक ऐसी इमेज क्रिएट की है जिसमें T20 World Cup 2024 की विजेता भारतीय टीम सुपरहीरो की तरह नजर आ रहे हैं।

By Shivani Kotnala Edited By: Shivani Kotnala Published: Sun, 30 Jun 2024 11:07 AM (IST)Updated: Sun, 30 Jun 2024 11:07 AM (IST)
ChatGPT ने क्रिएट की टीम इंडिया की सुपरहीरो वाली इमेज

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। ओपनएआई के एआई चैटबॉट चैटजीपीटी का इस्तेमाल हर दूसरा इंटरनेट यूजर अपने काम को आसान बनाते हुए अलग-अलग तरीके से कर रहा है।

एआई चैटबॉट की मदद से इमेज जनरेट करवाई जा सकती हैं। इसी कड़ी में टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 को लेकर एआई द्वारा तैयार की गई एक इमेज सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है।

चैटजीपीटी ने भारतीय क्रिकेट टीम की एक ऐसी इमेज जनरेट की है, जिसमें में सुपरहीरो दिख रहे हैं।

आनंद महिंद्रा ने दी चैटजीपीटी को कमांड

दरअसल, महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन और टीम मेंबर आनंद महिंद्रा ने बीते दिन हुए T20 World Cup 2024 के आखिरी मुकाबले में भारत की जीत को एक अलग अंदाज में मनाया है।

आनंद महिंद्रा ने चैटजीपीटी को टीम इंडिया की एक ऐसी इमेज बनाने को कहा, जिसमें वे सुपरहीरो नजर आएं।

आनंद महिंद्रा ने कहा- Hello Chat GPT 4.O, कृपया मेरे लिए एक ऐसी ग्राफिक इमेज जनरेट करो, जिसमें इंडियन क्रिकेट टीम सुपरहीरो की तरह नजर आए। ऐसा इसलिए क्योंकि, वे मैच के अंत तक सुपर कूल थे।

भारत को मिले जीत के इस बेहतरीन तोहफे को पाना इतना आसान नहीं था। यह हाथ से लगभग फिसल ही गया था, लेकिन उन्होंने अपने दिमाग में इस मैच को नहीं हारा।

टीम इंडिया ने हम सभी को यह याद दिलाया कि सुपरहीरो कभी भी जीतने के दृढ़ संकल्प और हार न मानने वाले रवैये के बिना नहीं आता है।

ये भी पढ़ेंः T20 World Cup 2024: भारत की जीत से गदगद हुए Sundar Pichai, Satya Nadella ने बांधे तारीफों के पुल

रोमांचक था आखिरी पलों का मैच

टीम इंडिया ने कल के मैच में साउथ अफ्रिका को 7 रनों से हराया। इसी के साथ मैच की ट्रॉफी भारत ने अपने नाम की। दरअसल, कल का आखिरी मुकाबला बेहद रोमांचक था।

आखिर तक यही लग रहा था कि इस बार साउथ अफ्रिका मैच जीतेगी, वहीं, टीम इंडिया की जबरदस्त पारी ने भारत को मैच जीता दिया।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.