Move to Jagran APP

Anand Mahindra ने वीडियो शेयर कर लोगों को चेताया, Tweet कर बोले- 'बचकर रहें, AI का हो सकता है खतरनाक इस्तेमाल'

Anand Mahindra Tweet AI Video आनंद महिंद्रा ने हाल ही में एक वीडियो शेयर कर लोगों को चेताया है। उन्होंने ट्वीट कर बताया है कि कैसे कोई आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) के इस्तेमाल से आपको गुमराह कर सकता है।

By Mahen KhannaEdited By: Mahen KhannaPublished: Sun, 22 Jan 2023 03:05 PM (IST)Updated: Sun, 22 Jan 2023 04:25 PM (IST)
Anand Mahindra Tweet AI Video आनंद महिंद्रा ने लोगों को चेताया।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। सोशल मीडिया पर हमेशा एक्टिव रहने वाले देश के जाने माने उद्योगपति आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra Tweet) ने हाल ही में एक वीडियो शेयर कर लोगों को चेताया है। आनंद महिंद्रा अक्सर अपने ट्वीट के जरिये लोगों को तकनीक के सही इस्तेमाल से होने वाले फायदे और कई प्रेरक घटनाओं से रूबरू कराते हैं, लेकिन इस बार उन्होंने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) को लेकर आगाह किया है।

AI की मदद से कोई भी कर सकता है गुमराह

आनंद महिंद्रा ने कहा कि वैसे तो AI दुनिया के लिए एक तकनीकी रूप से बड़ी उपलब्धि है, लेकिन इसके घातक परिणाम भी हो सकते हैं। दरअसल आनंद महिंद्रा ने सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो को शेयर किया है जिसमें बताया गया है कि कैसे आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के साथ लोगों को गुमराह किया जा सकता है और किसी को इसकी जानकारी तक नहीं होती।

वीडियो में शख्स ने बताया Deep Fake Video का राज

दरअसल इस वीडियो में एक शख्स बताया है कि कैसे कोई भी AI का इस्तेमाल कर गलत और फेक वीडियो बना सकता है। शख्स दिखाता है कि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की मदद से डीप फेक वीडियो बनाया गया है और वीडियो में बात करते करते कैसे वो अपना चेहरा बदल सकता है।  

वीडियो में कभी विराट तो कभी शाह रुख बना

शख्स ने वीडियो में AI के गलत इस्तेमाल का लाइव उदाहरण भी पेश किया। वीडियो में देखा गया कि कैसे वो शख्स आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की मदद से कभी विराट कोहली तो कभी शाह रुख खान का चेहरा खुद से बदल लेता है। वीडियो में हॉलीवुड अभिनेता और आयरन मैन के हीरो रॉबर्ट डॉनी जूनियर का भी चेहरा लगाकर दिखाया जाता है। बता दें कि इस वीडियो को 8 लाख से ज्यादा लोग देख चुके है और लोगों ने कमेंट कर हैरानी जताई है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.