Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Android 15 की रिलीज डेट का खुलासा, नए फीचर्स के साथ अक्तूबर में होगा रोलआउट; बदलेगा फोन चलाने का अंदाज

एंड्रॉइड 15 अपडेट की रिलीज डेट का खुलासा हो चुका है। नए अपडेट को कई अपग्रेड फीचर्स के साथ लाया जा रहा है। एक रिलीज नोट के जरिये कंपनी ने अपडेट को लेकर जानकारी दी है। इसे अक्टूबर के मध्य में लॉन्च किया जाएगा। अपडेट के कई बीटा वर्जन रिलीज हो चुके हैं। जिनमें कुछ फीचर्स की डिटेल भी मिल चुकी है।

By Yogesh Singh Edited By: Yogesh Singh Updated: Tue, 27 Aug 2024 05:22 PM (IST)
Hero Image
गूगल इस अपडेट को अक्तूबर में लॉन्च करने की योजना बना रहा है।

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। एंड्रॉइड 15 के रिलीज को लेकर गूगल यूजर्स को खूब इंतजार करवा रहा है। कंपनी नए अपडेट को ढेरों नए फीचर्स के साथ लेकर आ रही है। आमतौर पर गूगल अपनी पिक्सल सीरीज के साथ नया ऑपरेटिंग सिस्टम पेश करता है। इस बार चीजें अलग रहीं। बिना नए ओएस के ही कंपनी ने अपनी पिक्सल 9 सीरीज को पेश कर दिया। हालांकि अब एंड्रॉइड 15 के रिलीज को लेकर लेटेस्ट अपडेट आया है। अपडेट कब रोलआउट होगा और इसमें क्या नए फीचर्स दिए जा सकते हैं। यहां इसी के बारे में बताने वाले हैं।

एंड्रॉइड 15 की रिलीज डेट का खुलासा

यूजर्स लंबे वक्त से एंड्रॉइड 15 अपडेट का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन अब लगता है कि उनका यह इंतजार जल्द खत्म हो सकता है। गूगल इस अपडेट को अक्तूबर में लॉन्च करने की योजना बना रहा है। अपडेट रिलीज की जानकारी गूगल ने एक रिलीज नोट के जरिये दी है। हालांकि इसमें अक्तूबर में किस डेट को अपडेट रोलआउट किया जाएगा, इसके बारे में नहीं बताया गया है, जो एक स्पेसिफिक डेट के बारे में बता पाना मुश्किल है, लेकिन रिपोर्ट की माने तो इसे अक्तूबर मध्य में लॉन्च किया जा सकता है।

पहले पिक्सल डिवाइस को मिलेगा अपडेट

यह भी कहा गया कि जब यह अपडेट रोलआउट होगा तो यह शुरुआत में केवल पिक्सल फोन पर ही आएगा। सैमसंग, वनप्लस या किसी अन्य ब्रांड का Android फोन वाले यूजर्स को थोड़ा ज्यादा इंतजार करना होगा।

एंड्रॉइड 15 में क्या मिलेंगे फीचर्स

उम्मीद है कि Android 15 अपडेट में बैटरी हेल्थ प्रतिशत, लॉक-स्क्रीन विजेट, संवेदनशील ऐप्स को छिपाने के लिए एक निजी स्थान, ब्लूटूथ ऑराकास्ट के लिए सपोर्ट और बहुत कुछ जैसी चीजें शामिल हो सकती हैं।

ये भी पढ़ें- दिमाग चकरा देंगे Google Pixel 9 के ये पांच जादुई फीचर, एपल इंटेलिजेंस पड़ जाएगा फीका?