Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

AirPods Pro 2 vs AirPods Pro: जानें AirPods Pro से किस तरह अलग है AirPods Pro 2

Apple AirPods Pro 2 vs AirPods pro Comparison Apple के AirPods Pro 2 को लॉन्च कर दिया है। बता दें कि इन ईयरबड्स के डिजाइन में कोई खास बदलाव नहीं किया गया है। आइये जानते हैं इन दोनों ईयरबड्स में क्या खासियत है।

By Ankita PandeyEdited By: Updated: Thu, 08 Sep 2022 04:27 AM (IST)
Hero Image
AirPods Pro 2 vs AirPods Pro, यहां जानें क्या है अंतर

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Apple ने अपने AirPods Pro 2 को लॉन्च कर दिया है। अगर आप इसे खरीदना चाहते हैं तो इसके पहले आपको जान लेना चाहिए कि पुराने मॉडल और नए मॉडल में क्या फर्क है। इसके साथ ही हम इस बारे में भी बात करेंगे कि इनको खरीदने से आपको क्या फायदा होगा।

AirPods Pro की स्पेसिफिकेशन

AirPods Pro ईयरबड्स नॉइस एक्टिव कैंसिलेशन फीचर के साथ आता है। इसमें दो माइक्रोफोन और हेडफोन कनेक्टिविटी की सुविधा दी गई है। इन ईयरबड्स में आपको Siri वॉयस असिस्टेंट का सपोर्ट भी दिया गया है। इसके अलावा ईयरबड्स में वेंट सिस्टम भी मिलता है जो कि प्रेशर को इक्वलाइज करके डिसकम्फर्ट को कम करता है। इसके अलावा इसमें ट्रांसपेरेंसी मोड भी दिया गया है।

AirPods Pro 2 के स्पेसिफिकेशंस

वहींAirPods Pro 2 में आपको नई H2 चिप भी दी जाएगी। इसमें "एडवांस कम्प्यूटेशनल ऑडियो" के साथ एक्टिव नॉइस कैंसिलेशन (ANC) सपोर्ट भी मिलता है। iPhone पर TrueDepth कैमरे का उपयोग करके य़ूजर्स स्पेशियल ऑडियो के लिए एक पर्सनल प्रोफाइल बनाने में सक्षम होंगे।

क्यो खरीदें AirPods Pro 2

  1. मिलती है बेहतरीन साउंड क्वालिटी

Apple ने AirPods Pro 2 की साउंड क्वालिटी में सुधार के लिए कई बड़े बदलाव किए है। कंपनी ने इन ईयरबड्स को H2 चिप के साथ पेश किया है। यह चिप ईयरबड्स के ऑपरेट करने में मददगार होता है।

  1. बेहतरीन एक्टिव नॉइस केंसिलेशन

उन्नत कम्प्यूटेशनल ऑडियो, कस्टमाइज माइक्रोफ़ोन प्लेसमेंट और H2 चिप के साथ, AirPods Pro 2 को अपनी पहली पीढ़ी के AirPods Pro से दुगना एक्टिव नॉइस केंसिलेशन सपोर्ट मिलेगा।

  1. मिलती है अच्छी बैटरी लाइफ

AirPods Pro 2 अपने पुराने मॉडल की तुलना में बैटरी लाइफ में 30% की बढ़ोतरी का दावा करता है। इसके अलावा, रिडिज़ाइन किया गया चार्जिंग केस आपको इसे दोबारा चार्ज करने से पहले अधिकतम 30 घंटे का रनटाइम देता है।

  1. AirPods प्रो से होती है पैसे की बचत

AirPods Pro 2 को 250 डॉलर की कीमत के साथ लॉन्च किया गया है।वहीं AirPods प्रो की कीमत 180 डॉलर तक गिर गया है। यह आपके लिए एक बड़ी बचत हो सकती है।