Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अभी नहीं लॉन्च होंगे एपल के AR Glasses, तकनीकी कारणों से हो सकती है देरी

प्रीमियम टेक्नोलॉजी कंपनी एप्पल AR glasses को पेश नहीं कर रहा है। कुछ समय के लिए AR glasses की रिलीज को टाल दिया गया है लेकिन ग्राहकों के लिए अच्छी बात ये है कि कंपनी MR headset को बहुत जल्द पेश करने की पूरी तैयारियों में है। (फोटो- जागरण)

By Siddharth PriyadarshiEdited By: Siddharth PriyadarshiUpdated: Wed, 18 Jan 2023 05:13 PM (IST)
Hero Image
Apple AR glasses postponed but mixed reality headset on the way, Pic Courtesy- Jagran File

नई दिल्ली, टेक डेस्क। टेक कंपनी Apple फिलहाल अपने पहले AR Glasses को पेश नहीं कर रही है। कंपनी कुछ तकनीकी कारणों की वजह से AR Glasses को रिलीज नहीं कर पाएगी। दरअसल, माना जा रहा था कि कंपनी MR headset के डेब्यू के बाद augmented reality glasses को पेश करेगी, लेकिन इसकी लॉन्चिंग अब ठंडे बस्ते में डाल दी गई है।

समाचार एजेंसी आईएएनएस की रिपोर्ट की मानें तो टेक्निकल चैलेंज को देखते हुए कंपनी ने वजन में हल्के AR Glasses की रिलीज को पोस्टपोन किया गया है।

कब तक लाया जाएगा MR headset

रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी mixed-reality हैंडसेट को अगले साल 2024 में पेश कर सकती है। वहीं इस हैंडसेट को आने में ज्यादा देरी हुई तो यह साल 2025 के शुरुआती महीनों तक भी टल सकती है।

दरअसल कंपनी का मानना है कि उसके लिए एआर और वीआर मनी मेकर साबित हो सकते हैं लेकिन कंपनी के आगे कंज्यूमर के लिए ऐसे प्रोडक्ट का निर्माण करना टेक्नीकल चुनौतियों से भरा है, जबकि mixed-reality हैंडसेट augmented and virtual reality को मिक्स कर पेश किया जा रहा है। कंपनी के इस हैंडसेट का मुकाबला मेटा के VR headset से होगा, जिसे कंपनी ने साल 2022 में पेश किया था।

MacBook Pro को किया गया है लॉन्च

जहां एक ओर कंपनी ने AR Glasses को कुछ देरी से पेश करने की तैयारी कर ली है वहीं दूसरी ओर कंपनी अपने ग्राहकों को नए MacBook Pro का तोहफा दे चुकी है।

हाल ही में कंपनी नए MacBook Pro में 14 और 16 इंच के दो मॉडल पेश किए हैं। इस बार नए MacBook Pro में कंपनी ने दो अलग रंगों का विकल्प भी जोड़ा है हालांकि नए MacBook Pro के डिजाइन में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

ये भी पढ़ेंः

 itel ने अपने स्मार्ट टीवी पोर्टफोलियो में पेश किए दो नए मॉडल, यहां जानिए इनकी खूबियां

OLED vs QLED TV: आखिर कौन-सा टीवी है बेहतर, यहां जानें दोनों में क्या है अंतर