Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

महंगा नहीं, सस्ता मिलेगा नया MacBook Pro-14 इंच; Apple दे रहा भारतीय ग्राहकों को बंपर डिस्काउंट

new 14 inch MacBook Pro Priceअगर आप नया MacBook Pro-14 इंच खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो ये जानकारी आपके काम की हो सकती है। दरअसल इस बार नए प्रोडक्ट को कम कीमत पर खरीदने का मौका मिल रहा है। जी हां एपल ने भारतीय ग्राहकों के लिए MacBook Pro-14 इंच की कीमत पिछली बार से कम रखी है।

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Tue, 31 Oct 2023 10:30 AM (IST)
Hero Image
महंगा नहीं, सस्ता मिलेगा नया MacBook Pro-14 इंच, इतने रुपये की कर सकते हैं बचत

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। एपल के प्रोडक्ट भारत में भी खूब पसंद किए जाते हैं। आईफोन से लेकर लैपटॉप तक, एपल के प्रोडक्ट्स को लेकर भारतीय यूजर्स में एक अलग ही क्रेज देखने को मिलता है।

इस साल एपल भारतीय ग्राहकों के लिए अपने दो स्टोर भी ओपन कर चुका है। इसी के साथ अगर आप नया MacBook Pro-14 इंच खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो ये जानकारी आपके काम की हो सकती है।

कितने रुपये की मिल रही इस बार छूट

दरअसल, इस बार नए प्रोडक्ट को कम कीमत पर खरीदने का मौका मिल रहा है। जी हां, एपल ने भारतीय ग्राहकों के लिए MacBook Pro-14 इंच की कीमत पिछली बार से कम रखी है।

MacBook Pro-14 इंच की शुरुआती कीमत 1,69,900 रखी गई है। वहीं, M2 MacBook Pro को कंपनी ने 1,99,900 के लॉन्च प्राइस पर पेश किया था। यानी इस बार नया मैकबुक प्रो पर कंपनी ने 30 हजार रुपये की कटौती की है।

इतना ही नहीं, MacBook Pro-14 इंच को इस बार नए चिपसेट के साथ पहले से बेहतर एक्सपीरियंस के साथ इस्तेमाल कर सके हैं।

ये भी पढ़ेंः Apple Scary Fast Event 2023 Highlights: MacBook Pro, iMac और नए M3 chips हुए पेश, चेक करें कीमत और फीचर्स

एपल ने क्यों घटाई नए मैकबुक प्रो की कीमत

दरअसल, नए प्रोडक्ट पर प्राइस कट के बाद यही माना जा रहा है कि कंपनी भारत में MacBook Pro की सेल बढ़ाना चाहती है। भारतीय ग्राहकों के लिए नया प्रोडक्ट पहले से कम कीमत पर बेहतर परफोर्मेंस के साथ लाने का फैसला नए ग्राहकों को जोड़ने की कड़ी में अहम होगा।

भारतीय ग्राहकों के पास कई दूसरे ब्रांड के लैपटॉप कम कीमत पर उपलब्ध हैं, ऐसे में एपल अपने नए प्रोडक्ट को कम कीमत के साथ पेश कर दूसरी कंपनियों को भी प्रतिस्पर्धा देने के लिए आगे आ रहा है।