Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

भारत में Apple का रेवेन्यू ऑल टाइम हाई पर पहुंचा, सीईओ Tim Cook बोले- इंडियन मार्केट में है ग्रोथ की ज्यादा गुंजाइश

Apple के CEO ने भारत में कंपनी के ग्रोथ को लेकर खुशी दर्शाई है। Tim Cook ने कहा कि Android से प्रभावित होने के बाद भी एपल बहुत अच्छा काम किया है। भले ही कंपनी का नेट प्रॉफिट कम हुआ है। बता दें कि भारत में iPhone ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है।

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyUpdated: Fri, 03 Nov 2023 11:37 AM (IST)
Hero Image
भारत में अच्छा रहा Apple का परफॉर्मेंस

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। Apple ने अपने इंवेस्टर कॉल के दौरान अपने इस तिमाही के रेवेन्यू की जानकारी शेयर की। भले ही Apple का ओवर ऑल रेवेन्यू कम रहा हो, लेकिन कंपनी ने भारत में काफी अच्छा परफॉर्मेंस दिया है।

Apple के CEO Tim Cook ने भारत में कंपनी के बेहतर प्रदर्शन को लेकर अपनी खुशी जाहिर की है। अपने इंवेस्टर कॉल के दौरान कुक ने बताया Apple को पूरी रेवेन्यू में घाटा हुआ है, लेकिन भारत में कंपनी ने एक नया रिकॉर्ड कायम किया है।

Cook ने बताया कि भारत एक एंड्रॉइड बेस्ड देश है, इसके बाद भी कंपनी ने अब तक का सबसे बेहतर प्रदर्शन किया है। इसका कारण ये है कि भारत ने कंपनी को बढ़ने का सही और जरूरी मौका दिया है।

यह भी पढ़ें - 14000 रुपये सस्ता मिल रहा iPhone 14, 12MP प्राइमरी कैमरा के साथ मिलता है सुपर रेटिना XDR डिस्प्ले, जानें ऑफर डिटेल्स

कंपनी ने शेयर किया दूसरी तिमाही का रिजल्ट

  • अपने दूसरी तिमाही का रिजल्ट शेयर किया, जिसके बाद टिम कुक ने कहा कि वे इससे ज्यादा खुश नहीं हो सकते हैं।
  • इसका श्रेय भारत में iPhone का बेहतर प्रदर्शन और Apple के भारत में खोले गए रिटेल स्टोर्स को जाता है।
  • बता दें कि कंपनी ने इस साल भारत में दो रिटेल स्टोर खोलें, जिसमें एक दिल्ली और दूसरा मुम्बई है।

भारत में कैसा रहा Apple का तिमाही रिजल्ट

  • इस तिमाही में भले ही Apple का नेट प्रॉफिट कम रहा है, लेकिन अन्य देशों के मुकाबले भारत में कंपनी ने बेहतर प्रदर्शन किया है।
  • कंपनी ने बताया कि पिछले कुछ सालों के मुकाबले कंपनी ने देश में बहुत अधिक प्रॉफिट कमाया है। इसके अलावा iPhone ने भी भारत में बेहतर परफॉर्म किया है।
  • कंपनी के CEO ने बताया कि भारत में इस बार मुनाफा पिछले बार की तुलना में कई गुना बढ़ा है।
  • Android देश होने के बाद भी कंपनी ने Apple को देश में बढ़ने का मौका दिया है। इसके अलावा भारत में ज्यादा मध्यवर्गीय लोगों के कारण कंपनी को आने वाले समय और बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें - भारत में बढ़ेगा Apple आईफोन का प्रोडक्शन, 2024 तक बनने लगेंगे iPhone 17, यहां पढ़े सारी डिटेल