Move to Jagran APP

ChatGPT का इस्तेमाल करते हैं एपल के सीईओ Tim Cook, इंटरव्यू में इन चीजों का किया खुलासा

Apple CEO Tim Cook Use ChatGPT OpenAI टूल के बारे में नए अपडेट में Apple के सीईओ टिम कुक ने कहा कि वह एक चैटजीपीटी इस्तेमाल करते हैं। उन्होंने इंटरव्यू में चैटजीपीटी को लेकर कई सवालों का जवाब भी दिया। (फाइल फोटो-जागरण)

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyUpdated: Thu, 08 Jun 2023 05:02 PM (IST)
Hero Image
Apple CEO Tim Cook said that he is a ChatGPT Know What he Tell in Interview

नई दिल्ली, टेक डेस्क। ChatGPT, एक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस-आधारित लैंग्वेज मॉडल है, जिसकी घोषणा पिछले साल OpenAI द्वारा की गई थी और तब से इसने इंटरनेट पर तूफान ला दिया है।

OpenAI टूल के बारे में नए अपडेट में, Apple के सीईओ टिम कुक ने कहा कि वह एक चैटजीपीटी इस्तेमाल करते हैं। उन्होंने कहा कि यह अद्वितीय एप्लिकेशन है जो उन्हें आकर्षित करता है। आइए आपको डिटेल से बताते हैं कि टिम कुक ने ChatGPT के बारे में क्या कहा।

CHATGPT का इस्तेमाल करते हैं टिम कुक

गुड मॉर्निंग अमेरिका के साथ एक साक्षात्कार में कुक की टिप्पणी आई। वह साक्षात्कार के मेजबान रॉबिन रॉबर्ट्स को एपल डिवाइस पर चैटजीपीटी ऐप के इस्तेमाल के सवाल पर जवाब दे रहे थे। इस सवाल पर कि क्या वह चैटजीपीटी ऐप का इस्तेमाल करते हैं, कुक ने कहा, "बेशक मैं इसका इस्तेमाल करता हूं। हां, मैं इसे लेकर उत्साहित हूं।

मुझे लगता है कि इसके लिए कुछ अनोखे एप्लिकेशन हैं और आप शर्त लगा सकते हैं कि यह कुछ ऐसा है जो हम कर रहे हैं। जबकि एलएलएम मॉडल जैसे बार्ड और चैटजीपीटी को अपडेट करते समय कंपनियों को उन्हें विकसित और तैनात करते समय सतर्क रहने की जरूरत है। क्योंकि इसका बहुत ज्यादा गलत इस्तेमाल किया जा सकता है।

एपल वर्कस्पेस में बैन है ChatGPT

कुक कहते हैं कि कंपनियों को विकसित और तैनात करते समय सतर्क रहने की जरूरत है। उन्होंने यह भी कहा कि इसी तरह के फीचर (AI) एपल के प्रोडक्ट में पहले से ही उपलब्ध हैं। लेकिन लोग एआई के साथ इसकी तुलना नहीं करते हैं।

एक रिपोर्ट के अनुसार, Apple ने हाल ही में प्राइवेसी और डेटा उल्लंघन की चिंताओं के कारण अपने वर्कस्पेस में ChatGPT के इस्तेमाल को बैन कर दिया है। क्यूपर्टिनो-आधारित टेक दिग्गज के बारे में अधिक अपडेट के लिए, कंपनी ने हाल ही में WWDC 2023 में बहुप्रतीक्षित Apple विजन प्रो अनाउंस किया, जो अगले साल यूएस में $ 3,499 में खरीदने के लिए उपलब्ध होगा।