Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Apple के सीईओ ने iPhone को लेकर कही ये बड़ी बात, क्या फैन्स पर पड़ेगा इसका असर, यहां जानें डिटेल

एपल अपने लेटेस्ट आईफोन के कारण काफी चर्चा में है। मगर अब Apple के सीईओ का इंटरव्यू चर्चा में है। उन्होंने इस बात कि जानकारी दी कि क्यों हर साल नए आईफोन्स को लॉन्च करना जरूरी है। हम जानते हैं कि हाल ही में कंपनी ने iPhone 15 सीरीज को लॉन्च किया था और नई रिपोर्ट में पता चला है कि आईफोन 16 की तैयारी भी शुरू हो गई है।

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyUpdated: Sat, 14 Oct 2023 05:30 PM (IST)
Hero Image
क्यों हर साल नया iPhone लॉन्च करना जरूरी है- Tim Cook

 टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। Apple ने हाल ही में अपने iPhone 15 सीरीज को लॉन्च किया है। इस सीरीज के साथ कंपनी ने कई बड़े और अहम बदलाव किए है। जैसा कि हम जानते हैं कि आईफोन दुनिया में सबसे महंगे और ज्यादा मांग वाले स्मार्टफोन की लिस्ट में आते है। कंपनी के हर साल नए आईफोन के लॉन्च करने पर लोगों का उत्साह उतना ही रहता है, जितना पिछले मॉडल के लिए था।

इस साल कंपनी ने iPhone 15 सीरीज को 12 सितंबर को Apple वंडरलस्ट इवेंट में लॉन्च किया गया था। इसके कुछ दिनों बाद यानी 22 सितंबर को फोन की सेल को भी शुरू कर दिया गया था। इसको खरीदने के लिए लोगों ने हर जगह लंबी लाइनें लगाई और प्री-बुकिंग में भी दिमाग खपाया।

बड़ी बात ये है कि ये हर साल का हाल है , जब भी आईफोन लॉन्च होता है, लोगों में ये क्रेज दिखाई देता है। एक इंटरव्यू में कंपनी के CEO ने इस बात की जानकारी दी कि हर साल आईफोन को लॉन्च करना क्यों जरूरी है। आइये जानते हैं कुक ने ऐसा क्यों कहा।

यह भी पढ़ें- WhatsApp पर कॉल होगी अब पहले से ज्यादा सिक्योर, कंपनी ने जारी किया प्राइवेसी कॉल रिले फीचर

हर साल नया आईफोन क्यों है जरूरी

  • हाल ही में एक इंटरव्यू में एपल के सीईओ टिम कुक पूछा गया कि हर साल नया आईफोन क्यों लॉन्च किया जाना जरूरी है। इस सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि उन लोगों के लिए हर साल एक आईफोन रखना बहुत अच्छी बात है जो इसे चाहते हैं।
  • कुक ने यह भी बताया कि एपल की पॉलिसी है कि यूजर्स अपने पुराने आईफ़ोन को नए के बदले बदल सकते हैं।
  • ऐसे में इन पुराने फोन का क्या होता है, इसके बारे में जानकारी देते हुए कुक ने कहा कि अगर पुराने फोन अभी भी काम कर रहे हैं तो हम उन फोन को दोबारा बेचते हैं।
  • मगर जो फोन काम नहीं करते एपल उन्हें अलग करता है और एक नया आईफोन बनाने के लिए उसके मटेरियल का उपयोग करता है।

यह भी पढ़ें- iPhone 16 Pro मॉडल्स में नया कैमरा और प्रोसेसर लाएगा Apple, मिलेंगे कई नई अपग्रेड, यहां जानें पूरी डिटेल