Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Apple अपने यूजर्स की सुरक्षा में जोड़ेगा ये अपडेट, ग्लोबली पेश होगा Security feature

अपने यूजर्स को बेहतर सुविधा देने की कड़ी में लोकप्रिया कंपनी Apple सुरक्षा फीचर Advanced Data Protection को ग्लोबली पेश करने जा रहा है। इस फीचर की मदद से यूजर्स iCloud data categories में end to end encryption पाएंगें। (फोटो- जागरण)

By Siddharth PriyadarshiEdited By: Siddharth PriyadarshiUpdated: Thu, 19 Jan 2023 05:15 PM (IST)
Hero Image
Apple expands Security feature Advanced Data Protection option globally, Pic Courtesy- Jagran File

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Apple अपने यूजर्स की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए Advanced Data Protection पर लगातार काम कर रहा है। कंपनी ने ऐलान किया है कि Advanced Data Protection विकल्प को अब ग्लोबली भी पेश किया जा रहा है। इस फीचर को सबसे पहले सबसे पहले iOS 16.3 के लिए लाया जा रहा है।

इस फीचर की मदद से यूजर्स iCloud data categories में end-to-end encryption पाएंगें। इस कैटगरी में यूजर्स को कहीं तरह के डेटा जैसे फोटोज़, नोट्स, मैसेज बैकअप, डिवाइस बैकअप में end-to-end encryption की सुविधा का लाभ उठा सकेंगे।

फिलहाल iOS 16.3 के बीटा यूजर्स इस सुविधा का इस्तेमाल कर पाएंगे। रिपोर्ट्स की मानें तो इस सुविधा को बाकि के यूजर्स के लिए भी अगले हफ्ते तक रिलीज कर दिया जाएगा।

Advanced Data Protection से सुरक्षा होगी पक्की

दरअसल Advanced Data Protection फीचर को सबसे पहले यूएस में लॉन्च किया गया है। इस फीचर की मदद से यूजर्स को iCloud content में end-to-end encryption की सुविधा मिलती है। यानि सुरक्षा की पक्की गारंटी मिलती है।

आईएएनएस की एक रिपोर्ट की मानें Advanced Data Protection फीचर को iCloud content में एनेबल करने पर iCloud Shared Photo Library, iCloud Drive shared folders, और शेयर किए गए नोट्स पर end-to-end encryption मिलता है।

बता दें इससे पहले कंपनी ने साफ किया था कि Advanced Data Protection फोटोज़ और कंटेंट (Shared Albums feature in Photos, and sharing content) को लिंक के जरिए भेजने पर काम नहीं कर रहा है. इस बीच यह भी माना जा रहा है कि Apple iOS 16.3 बीटा में अपने HomeKit architecture को भी रोल आउट करेगा।

ये भी पढ़ेंः 

Republic Day:देखना चाहते हैं 26 जनवरी की परेड तो ऐसे बुक करें ऑनलाइन टिकट, उठा सकेंगे शानदार कार्यक्रम का आनंद

iPhone 14Pro और MacBooks पर बंपर डिस्काउंट! Apple Store दे रहा है गोल्डन चांस