Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Apple Far Out Event 2022: iPhone 14 सीरीज से लेकर AirPods Pro 2 तक, ये प्रोडक्ट्स हो सकते हैं लॉन्च

Apple Far Out Event 2022 Expectations आज ऐपल का फार आउट इवेंट है। Apple 7 सितंबर को iPhone 14 लाइनअप के साथ -साथ कई प्रोडक्ट लॉन्च करने की तैयारी में है। बताया जा रहा है कि Apple नई Apple वॉच सीरीज और AirPods Pro 2 भी पेश कर सकता है।

By Ankita PandeyEdited By: Updated: Wed, 07 Sep 2022 10:14 AM (IST)
Hero Image
Apple Far Out Event 2022 Expectations, know the details

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Apple आज साल के सबसे बड़े इवेंट की मेजबानी करने के लिए पूरी तरह तैयार है। कंपनी का 'फार आउट' इवेंट 7 सितंबर को है। इस वर्चुअल लॉन्च इवेंट में, क्यूपर्टिनो-आधारित टेक दिग्गज कई हार्डवेयर प्रोडक्ट्स को लॉन्च करने जा रही है, जिसमें बहुप्रतीक्षित iPhone 14 सीरीज भी शामिल है।

बता दें कि कंज्यूमर्स और एपेल के प्रशंसक यूट्यूब, कंपनी की वेबसाइट, सोशल मीडिया चैनलों और कुछ अन्य प्लेटफॉर्म पर वर्चुअली ऐपल इवेंट का आनंद ले सकेंगे। यह इवेंट 7 सितंबर को रात 10:30 बजे IST से शुरू होगा

हालांकि कंपनी ने इस बारे में अधिक जानकारी नहीं दी है कि वह इवेंट में क्या पेश करेगी, लेकिन अफवाहों और लीक की मानें तो इस इवेंट में नई आईफोन 14 सीरीज, आईपैड, ऐपल वॉच, एयरपॉड्स आदि लॉन्च हो सकते हैं।

आइए एक नजर डालते हैं उन सभी चीजों पर जिनके Apple द्वारा इस हफ्ते अपने Far Out इवेंट में पेश करने की उम्मीद है।

iPhone 14 सीरीज की लॉन्चिंग

इस साल भी, Apple के चार नए iPhone मॉडल लॉन्च किए जा सकते हैं, लेकिन इसमें मिनी वर्जन शामिल नहीं होगा। लीक्स के अनुसार, कंपनी iPhone 14, iPhone 14 Plus/iPhone 14 Max, iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max का अनावरण कर सकती है। बताया जा रहा है कि ये सभी मॉडल iOS 16, एक A16 बायोनिक चिप के साथ आएंगे, जो अपने पहले वर्जन की तुलना में बेहतर कैमरे और बैटरी के सपोर्ट देते हैं। Apple नए iPhones में डिजाइन कुछ महत्वपूर्ण परिवर्तन लाएगा, लेकिन यह केवल प्रो मॉडल तक ही सीमित होगा।बता दें कि प्रो मॉडल में एक अल्ट्रावाइड कैमरा, ऑलवेज ऑन डिस्प्ले जैसी कई नई सुविधाएं होने की उम्मीद है।

ऐपल एयरपॉड्स प्रो 2 लॉन्च

इस इवेंट में Apple AirPods 2 Pro नामक एक नए AirPods का अनावरण करने की भी उम्मीद है। लेटेस्ट लीक के अनुसार, आगामी AirPods Pro 2 कई अपग्रेड के साथ आएगा, जिसमें Apple का H1 प्रोसेसर, Apple का दोषरहित ऑडियो कोडेक (ALAC) सपोर्ट, इन-ईयर विंग टिप डिज़ाइन जैसे फीचर्स शामिल है। बता दें कि नए AirPods के चार्जिंग केस के साथ आने की भी उम्मीद है, जो Apple के फाइंड माई ऐप का उपयोग करके इसे खोजते समय साउंड उत्पन्न करता है।

ऐप्पल वॉच सीरीज़ 8, वॉच प्रो, वॉच SE लॉन्चिंग

इसके अलावा ऐपल के लॉन्च इवेंट में ऐपल वॉच सीरीज़ 8 और वॉच प्रो को रग्ड डिज़ाइन के साथ पेश करने की भी उम्मीद है। कुछ रिपोर्टों से संकेत मिलता है कि एक किफायती घड़ी भी आएगी, जिसे Apple वॉच SE 2 कहा जाता है।

अफवाहों के अनुसार, Apple वॉच सीरीज 8 एक नए बॉडी टेम्पेचर सेंसर और प्रजनन क्षमता से संबंधित महिलाओं की कई स्वास्थ्य सुविधाएं लाएगा। उम्मीद की जा रही है कि किफायती वॉच SE 2 का डिज़ाइन अपने से पहले मॉडल के समान ही होगा, लेकिन डिस्प्ले के मामले में अपग्रेड देखने को मिलेगा। यह S8 चिप के साथ आने वाला है।

इसके अलावा कंपनी ऐपल वॉच प्रो को भी लांच कर सकती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह वॉच S8 चिप, बॉडी टेम्परेचर सेंसर, वुमन हेल्थ फीचर्स, रग्ड डिजाइन, लार्ज डिस्प्ले, रिडिजाइन किए गए वॉच फेस, फिटनेस और हेल्थ-ट्रैकिंग फीचर्स, बड़ी बैटरी के साथ आएगी।

नए iPads भी लॉन्च हो सकते है

इसके अलावा Apple नए iPad का भी अनावरण करेगा, जिसमें M2 iPad Pro मॉडल भी शामिल है। अन्य रिपोर्टों से पता चलता है कि कंपनी एक महीने में एक और कार्यक्रम आयोजित कर सकती है ताकि नए आईपैड, नए मैक का अनावरण किया जा सकता है।