Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Apple Foldable iPhone: एपल अब फोल्डेबल सेगमेंट में भी लाएगी फोन? लॉन्च से पहले सामने आई ये जानकारी

Apple के Foldable iPhone के बारे में कहा गया है कि इसे अगले साल यानी 2026 में पेश किया जा सकता है। कुछ दिनों पहले आई रिपोर्ट्स में कहा गया था कि इसे 2027 लॉन्च किया जाएगा। लेकिन अब लगता है कि कंपनी ने इस पर तेजी से काम शुरू कर दिया है। उम्मीद है कि अपकमिंग फोल्डेबल आईफोन में AI फीचर्स को भी इंटीग्रेट किया जाएगा।

By Yogesh Singh Edited By: Yogesh Singh Updated: Fri, 08 Mar 2024 08:10 PM (IST)
Hero Image
रिपोर्ट्स के मुताबिक Apple Foldable iPhone पर काम कर रही है। (प्रतीकात्मक फोटो- Unsplash)

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। दिग्गज टेक कंपनी एपल अब iPhone को फोल्डेबल अवतार में पेश करने की योजना बना रही है। अपकमिंग फोन में कंपनी कई नए फीचर्स को तो शामिल करगी ही साथ ही इसमें कई ऐसे स्पेक्स ऑफर किए जाएंगे, जो दूसरे फोल्डेबल फोन्स में देखने को नहीं मिलते हैं।

Apple के फोल्डेबल आईफोन के बारे में तमाम तरह की खबरें चल रही हैं। आइए जानते हैं कि ये फोन कब लॉन्च किया जा सकता है।

कब होगी लॉन्च?

Apple के Foldable iPhone के बारे में कहा गया है कि इसे अगले साल यानी 2026 में पेश किया जा सकता है। कुछ दिनों पहले आई रिपोर्ट्स में कहा गया था कि इसे 2027 लॉन्च किया जाएगा। लेकिन अब लगता है कि कंपनी ने इस पर तेजी से काम करना शुरू कर दिया है। उम्मीद है कि अपकमिंग फोल्डेबल आईफोन में AI फीचर्स को भी इंटीग्रेट किया जाएगा।

क्या होंगी खूबियां (संभावित)

रिपोर्ट्स में कहा गया है कि फोल्डेबल आईफोन थिनर, हल्का और क्रीज रहित होगा। डिस्प्ले क्रीज मार्क्स के साथ यह फोल्डेबल सेगमेंट में ब्रांडों के लिए परेशानी खड़ी करेगा। इसके साथ फर्स्ट जनरेशन फोल्डेबल आईफोन में कटिंग एज टेक्नोलॉजी का भी इस्तेमाल किया जाएगा।

ऑफिशियल नहीं है अपडेट

एपल के फोल्डेबल आईफोन के बारे में कुछ भी जानकारी ऑफिशियल तौर पर सामने नहीं आई है। लेकिन इसको लेकर मीडिया रिपोर्ट्स में कई तरह की जानकारी सामने आ चुकी है।

ये भी पढ़ें- Samsung Galaxy S25 के चिपसेट को लेकर आई ये जानकारी, अपकमिंग सीरीज में परफॉर्मेंस होगा और भी दमदार