Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Samsung के डिस्प्ले के साथ आएगा Apple का फोल्डेबल iPhone, iPad में होगा इस कंपनी का स्क्रीन

Apple अपने कस्टमर्स के लिए फोल्डेबल फोन लाने की तैयारी कर रहा है। ऐसे में कस्टमर्स अपने लिए एक बेहतरीन ऑप्शन की उम्मीद कर सकते है। ये फोल्डेबल डिवाइल 2027 तक आने की गुंजाइश है। फिलहाल जानकारी सामने आई है कि कंपनी इस डिवाइस के लिए सैमसंग के डिस्प्ले का इस्तेमाल करेगा। इसके साथ ही आईपैड में LG का डिस्प्ले मिलता है।

By Ankita Pandey Edited By: Ankita Pandey Updated: Wed, 05 Jun 2024 09:11 AM (IST)
Hero Image
Apple का फोल्डेबल iPhone में होगा Samsung का डिस्प्ले

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। Apple फोल्डेबल फोन बाजार में कदम रख रहा है और वे अकेले ऐसा नहीं कर रहे हैं। कोरियाई मीडिया के अनुसार Apple ने अपने आगामी डिवाइस में फोल्डेबल स्क्रीन विकसित करने के लिए डिस्प्ले दिग्गज Samsung Display और LG Display की मदद ली है।

Samsung ने फोल्डेबल फोन क्षेत्र को बनाया लक्ष्य

Samsung, जो फोल्डेबल फोन तकनीक में आगे है, वो 7 से 8 इंच के बीच के आकार का एक फोल्डेबल पैनल तैयार कर रहा है। इससे पता चलता है कि Apple का पहला फोल्डेबल डिवाइस iPad मिनी के आकार का एक फोन हो सकता है। अटकलें बताती हैं कि डिजाइन त क्षैतिज या लंबवत रूप से फोल्ड हो सकता है और Samsung दोनों विकल्पों के लिए समाधान तैयार कर रहा है।

यह भी पढ़ें - Moto g04s: 7000 हजार रुपये से कम में मिल रहा मोटोरोला का तगड़ा फोन, आज लाइव होगी पहली सेल

बड़े फोल्डेबल के लिए LG Display

LG Display बड़े फोल्डेबल बाजार पर ध्यान केंद्रित करता दिख रहा है। उनके प्रोजेक्ट में 10 इंच का फोल्डेबल पैनल शामिल है, जो संभावित रूप से नए iPad के लिए है। इस फोल्डेबल iPad के मौजूदा iPad इकोसिस्टम के साथ सहजता से इंटीग्रेट किया जा सकता है।

हालांकि, Apple इस प्रक्रिया में जल्दबाजी नहीं कर रहा है। कंपनी के लिए सबसे बड़ी चिंता मौजूदा फोल्डेबल डिस्प्ले पर बनने वाली क्रीज है। Apple ने कथित तौर पर दोनों डिस्प्ले निर्माताओं को सूचित किया है कि फोल्डेबल डिवाइस लॉन्च करने से पहले इस क्रीज को खत्म करना एक जरूरी है।

कब तक आ सकता है फोन

इन फोल्डेबल Apple डिवाइस की सटीक रिलीज डेट अभी भी स्पष्ट नहीं है। कंपनी का मानना ​​है कि 2026 की रिलीज लक्ष्य तिथि 2027 तक हो सकती है। यह iPhone की 20वीं वर्षगांठ और पहले OLED iPhone की 10वीं वर्षगांठ के साथ मेल खा सकता है, जिससे यह Apple के लिए एक महत्वपूर्ण वर्ष बन जाता है।

फोल्डेबल बाजार में Apple के प्रवेश से तकनीक को आगे बढ़ाया जा सकता है, जिससे बेहतर डिज़ाइन, अधिक टिकाऊ स्क्रीन और अभिनव कार्यक्षमताएं सामने आ सकती हैं। सैमसंग और LG की विशेषज्ञता के साथ, इन फोल्डेबल Apple डिवाइस में गेम चेंजर बनने की क्षमता है।

यह भी पढ़ें- रात होते ही Black और दिन के उजाले में White हो जाएगा WhatsApp, बस ऑन करनी होगी ये सेटिंग