Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

iPhone में जान बचाने वाली इमरजेंसी सर्विस को लेकर Apple का नया एलान, इन यूजर्स को मिला फ्री ऑफर

एपल ने आईफोन 14 लाइनअप के लिए सैटेलाइट के जरिए इमरजेंसी एसओएस (Emergency SOS capability via satellite) सर्विस बीते साल पेश की थी।सैटेलाइट के जरिए इमरजेंसी एसओएस सर्विस यूजर्स को दो सालों के लिए फ्री में ऑफर की जा रही थी। इसी कड़ी में दो साल के बाद कंपनी ने इस सर्विस के टाइम को और आगे बढ़ाने का फैसला किया है।

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Thu, 16 Nov 2023 11:20 AM (IST)
Hero Image
iPhone यूजर की जान वाली इमरजेंसी सर्विस को लेकर एपल ने किया नया एलान, कही ये बात

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। एपल ने आईफोन 14 लाइनअप के लिए सैटेलाइट के जरिए इमरजेंसी एसओएस (Emergency SOS capability via satellite) सर्विस बीते साल पेश की थी।

सैटेलाइट के जरिए इमरजेंसी एसओएस सर्विस यूजर्स को दो सालों के लिए फ्री में ऑफर की जा रही थी। इसी कड़ी में दो साल के बाद कंपनी ने इस सर्विस के टाइम को और आगे बढ़ाने का फैसला किया है।

किन देशों में मौजूद है यह सर्विस

मालूम हो कि यह फीचर पहले केवल अमेरिका में रहने वाले एपल आईफोन यूजर्स को मिल रही थी। इसके बाद कनाडा के यूजर्स के लिए भी इस सर्विस को पेश किया गया। बता दें, सैटेलाइट के जरिए इमरजेंसी एसओएस सर्विस (Emergency SOS capability via satellite) सर्विस फिलहाल 17 देशों में मौजूद है। बता दें, अभी तक यह सर्विस भारत में मौजूद नहीं है।

इन देशों की लिस्ट में अमेरिका, कनाडा, यूके, फ्रांस, जर्मनी, ऑस्ट्रेलिया का नाम शामिल है। इसी के साथ इस सर्विस को एक साल और फ्री में देने का एलान इन सभी देशों में रहने वाले आईफोन यूजर्स के लिए हुआ है।

ये भी पढ़ेंः OPPO Reno11 Series की लॉन्चिंग डेट को लेकर कंपनी ने दी जानकारी, चार कलर ऑप्शन में दिखे नए फोन

कितने समय तक मिलेगी फ्री सर्विस

कंपनी के नए फैसले के बाद एपल आईफोन 14 लाइनअप का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स को यह सर्विस एक और साल के लिए फ्री में ऑफर की जा रही है।

जिन डिवाइस में इस सर्विस का सपोर्ट मिलता है और जिन यूजर्स ने इस सर्विस को 15 नवंबर 2023 से पहले से ही एक्टिव कर रखा है, वे कंपनी की नई पेशकश का फायदा ले सकेंगे।

आईफोन 15 यूजर्स के लिए फ्री है सर्विस

इन सभी यूजर्स को सैटेलाइट के जरिए इमरजेंसी एसओएस सर्विस का फ्री ट्रायल एक और साल तक मिलता रहेगा। वहीं आईफोन 15 सीरीज का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स के लिए यह सर्विस एक्टिवेशन के दिन से दो साल तक फ्री रहेगी।

मालूम हो कि सैटेलाइट के जरिए इमरजेंसी एसओएस सर्विस सेलुलर और वाईफाई कवरेज न मिलने वाली जगहों पर काम की साबित होती है। एपल की इस सर्विस की मदद से दुनिया भर में कई लोगों की जान बचाई गई है।