Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

डोनाल्ड ट्रंप पर फायरिंग: एपल, गूगल और माइक्रोसॉफ्ट सहित टेक कंपनियों के सीईओ ने जताई नाराजगी, कहा देश के लिए ये...

डोनाल्ड ट्रंप के साथ हुई इस घटना पर एपल के सीईओ टिम कुक का रिएक्शन आया है। इन्होंने एक्स पर लिखा कि मैं पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप के जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं। मेरी संवेदनाएं उनके और दूसरे पीड़ित परिवारों के साथ हैं। मैं इस हिंसा की कड़ी निंदा करता हूं। गूगल और माइक्रोसॉफ्ट सहित अन्य टेक कंपनियों के सीईओ ने भी इसकी निंदा की है।

By Yogesh Singh Edited By: Yogesh Singh Updated: Sun, 14 Jul 2024 01:33 PM (IST)
Hero Image
टेक कंपनियों के सीईओ ने इस घटना पर नाराजगी जताई है।

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। रविवार को पेनसिल्वेनिया में एक अभियान रैली के दौरान पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर जमकर फायरिंग हुई। इस जानलेवा हमले में कई लोगों के हताहत होने की खबर है। ट्रंप को भी इस दौरान चोटें आईं। हमलावर की गोली ट्रंप के कान के पास निकली। इस घटना की प्रमुख टेक कंपनियों के सीईओ ने निंदा की है। एपल, गूगल, माइक्रोसॉफ्ट और मेटा के सीईओ ने ट्रंप के जल्दी स्वस्थ होने की प्रार्थना की है।

टिम कुक की आई प्रतिक्रिया

डोनाल्ड ट्रंप के साथ हुई इस घटना पर एपल के सीईओ टिम कुक का रिएक्शन आया है। इन्होंने एक्स पर लिखा कि मैं पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप के जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं। मेरी संवेदनाएं उनके और दूसरे पीड़ित परिवारों के साथ हैं। मैं इस हिंसा की कड़ी निंदा करता हूं।

सुंदर पिचाई ने की जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना

इस घटना पर गूगल और अल्फाबेट के सीईओ सुंदर पिचाई ने भी एक्स पर पोस्ट किया और लिखा ''मैं ट्रंप के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। मैं आज की गोलीबारी और जानमाल के नुकसान से स्तब्ध हूँ। राजनीतिक हिंसा असहनीय है और हम सभी को इसका कड़ा विरोध करने के लिए एकजुट होना चाहिए।

इस पर सत्य नडेला ने प्रतिक्रिया दी है। इन्होंने लिखा ऐसी हिंसा के लिए समाज में कोई जगह नहीं होनी चाहिए। मैं पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप के जल्द स्वस्थ होने और आज की भयावह घटना से प्रभावित लोगों के शीघ्र ही सही होने की प्रार्थना करता हूं।

मेटा के संस्थापक और सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने भी थ्रेड्स सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इस घटना की निंदा की। इन्होंने लिखा ये हमारे देश के लिए दुखद दिन है। राजनीतिक हिंसा लोकतंत्र को कमजोर करती है।

सैम ऑल्टमैन और जेफ बेजोस

जेफ बेजोस ने X पर लिखा हमारे पूर्व राष्ट्रपति ने आज रात वास्तविक गोलीबारी के बीच भी जबरदस्त धैर्य और साहस दिखाया। उनकी सुरक्षा के लिए बहुत आभारी हूं और पीड़ितों और उनके परिवारों के लिए बहुत दुखी हूं। इस पर ओपनएआई के सैम ऑल्टमैन का भी रिएक्शन आया। इन्होंने कहा कि मुझे खुशी है कि राष्ट्रपति पूर्व ट्रंप सुरक्षित हैं।

ये भी पढ़ें- Donald Trump Worth: दुनिया के अमीरों की लिस्ट में शामिल रहते हैं डोनाल्ड ट्रंप, इतनी है संपत्ति