Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Apple का यह खास गैजेट एक नए रंग में हुआ लॉन्च, इतनी है कीमत

एपल का HomePod mini smart speaker कई यूजर्स को पसंद आता है। इसी कड़ी में कंपनी ने इस स्मार्ट स्पीकर को लेकर एक नया बदलाव किया है। कंपनी ने होमपॉड मिनी स्मार्ट स्पीकर को एक नए कलर ऑप्शन में लॉन्च कर दिया है। हालांकि नया कलर पुराने कलर के बदले लाया गया है। ग्राहकों के लिए इस प्रोडक्ट को नए मिडनाइट ब्लैक कलर ऑप्शन में लाया गया है।

By Shivani Kotnala Edited By: Shivani Kotnala Updated: Tue, 16 Jul 2024 09:56 AM (IST)
Hero Image
HomePod mini को एक नए कलर में लाया एपल

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। एपल अपने यूजर्स के लिए आईफोन के अलावा कई दूसरे प्रोडक्ट पेश करता है। यूजर्स के लिए कंपनी मिनी स्मार्ट स्पीकर पेश करती है। एपल का HomePod mini smart speaker कई यूजर्स को पसंद आता है। इसी कड़ी में कंपनी ने इस स्मार्ट स्पीकर को लेकर एक नया बदलाव किया है। कंपनी ने होमपॉड मिनी स्मार्ट स्पीकर को एक नए कलर ऑप्शन में लॉन्च कर दिया है। हालांकि, नया कलर पुराने कलर के बदले लाया गया है। ग्राहकों के लिए इस प्रोडक्ट को नए मिडनाइट ब्लैक कलर ऑप्शन में लाया गया है।

Midnight HomePod mini की कितनी कीमत

होमपॉड मिनी स्मार्ट स्पीकर का नया कलर ऑप्शन पुराने स्पेस ग्रे वर्जन को रिप्लेस करते हुए लाया गया है। मिडनाइट होमपॉड मिनी (Midnight HomePod mini) भारत और 31 अन्य देशों में 9,999 रुपये में उपलब्ध होगा।

मालूम हो कि नए कलर के अलावा, होमपॉड मिनी स्मार्ट स्पीकर वाइट, येलो, ऑरेंज और ब्लू कलर ऑप्शन में आता है। हालांकि, नया कलर बहुत हद तक पुराने स्पेस ग्रे जैसा ही दिखता है।

100% रिसाइकल जालीदार कपड़े से बना है HomePod mini

एपल कहना है कि मिडनाइट वर्जन को 100 प्रतिशत रिसाइकल किए हुए जालीदार कपड़े का इस्तेमाल कर बनाया गया है।

बता दें, पिछले होमपॉड मिनी स्मार्ट स्पीकर को कंपनी 90 प्रतिशत रिसाइकल मटीरियल से तैयार कर रही थी। हालांकि, कंपनी की ओर से स्मार्ट स्पीकर का केवल रंग ही नया लाया गया है। इस स्पीकर के फीचर्स में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया गया है, यह पहले जैसे ही मिलेंगे।

होमपॉड मिनी को सबसे पहले नवंबर 2020 में लॉन्च किया गया था। होमपॉड मिनी के सभी कलर ऑप्शन की कीमत की बात करें तो यह 9,999 रुपये है। नया मिडनाइट होमपॉड मिनी अभी ऑनलाइन ऑर्डर किया जा सकता है और 17 जुलाई को Apple स्टोर्स में उपलब्ध होगा।

ये भी पढ़ेंः iPhone Tips: आईफोन में Apps कैसे करें लॉक, यहां समझें स्टेप बाय स्टेप पूरा प्रॉसेस