Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Apple iOS 17.2 Update: आईफोन ओएस के नए अपडेट में मिलेंगे ये जबरदस्त फीचर्स, देखिए टॉप-5 की लिस्ट

Apple ने हाल ही में iOS 17.1 का अपडेट जारी किया है जो iPhone की परफारमेंस को और बढ़ाने में मदद करेगा। पको बता दें कि कंपनी ने पहले ही iOS 17.2 अपडेट की बीटा टेस्टिंग शुरू कर दी है जिसमें कुछ बदलाव और कई नए फीचर्स के साथ आने की उम्मीद है। आइए टॉप-5 के बारे में जान लेते हैं।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Thu, 23 Nov 2023 09:28 PM (IST)
Hero Image
Apple iOS 17.2 Update में ये नए फीचर्स मिल सकते हैं।

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। Apple ने हाल ही में iOS 17.1 का अपडेट जारी किया है, जो iPhone की परफारमेंस को और बढ़ाने में मदद करेगा। नए अपडेट के साथ कुछ बग्स को भी ठीक किया गया है।

आपको बता दें कि कंपनी ने पहले ही iOS 17.2 अपडेट की बीटा टेस्टिंग शुरू कर दी है, जिसमें कुछ बदलाव और कई नए फीचर्स के साथ आने की उम्मीद है। आइए, इसके 5 बड़े अपडेट्स के बारे में जान लेते हैं।

1. Action Button से ट्रांसलेशन

नए iOS 17.2 में एक्शन बटन के लिए एक नया कस्टम ट्रांसलेशन फीचर दिया जा सकता है।आपको बता दें कि इसे पहले भी टीज किया जा चुका है।

2. नया TV App

iOS 17.2 अपडेट के साथ, iPhone यूजर्स को टीवी ऐप का एक नया वर्जन देखनो को मिलने वाला है। नया TV app यूजर्स को आसानी से शो और फिल्में नेविगेट करने में मदद करने वाला है। इसकी मदद से नया यूजर एक्सपीरिएंस मिलने वाला है।

यह भी पढ़ें- इंसानों की तरह बोलकर आपके सवालों का जवाब देगा ChatGPT, फोन में Voice Chat फीचर का ऐसे करें इस्तेमाल

3. Collaborative playlists

इस फीचर की मदद से यूजर्स  iPhone के म्यूजिक ऐप में अपने दोस्तों और परिवार के साथ एक Collaborative Playlist बना सकेंगे। इसके अंदर वे अपनी पसंद के गाने ऐड कर सकेंगे और यूजर्स को विभिन्न Song Genres का पता लगाने में मदद मिलेगा। 

4. Local Awareness feature

ये एक नया इमरजेंसी फीचर है। इसकी मदद से टाइमलाइन्स, सटीकता और अलर्ट पर विश्वसनीयता में सुधार होने वाला है। ये फीचर सुनिश्चित करेगा कि यूजर्स कोई भी महत्वपूर्ण अलर्ट से न चूकें।

5. New Memoji customizations

Apple अपने यूजर्स के लिए Memoji को नया कस्टमाइजेशन ऑप्शन देने वाला है। ये  उपयोगकर्ताओं की पर्सनालिटी और स्टाइल पर आधारित होंगे। 

यह भी पढ़ें- JioCinema ऐप एकदम से हुआ डाउन, 30- 40 मिनट तक लाइव मैच नहीं देख पाए यूजर्स; फिक्स हुआ Bug