Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

24 अक्टूबर को रिलीज होगा Apple का iOS 17.1 अपडेट, iPhone 12 मॉडल की रेडिएशन को किया जाएगा फिक्स

iOS 17.1 Update एपल ने पहले ही एक बयान में साफ किया था कि हम फ्रांस में यूजर्स के लिए एक सॉफ्टवेयर अपडेट जारी करेंगे। अब Apple नए अपडेट के जरिए इस खामी को ठीक करने की कोशिश कर रहा है। Apple ने ANFR के दावों का खंडन किया। उन्होंने बताया कि इस्तेमाल किए गए टेस्टिंग प्रोटोकॉल में iPhone में ऑफ-बॉडी डिटेक्शन सिस्टम पर विचार नहीं किया गया था।

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyUpdated: Sun, 15 Oct 2023 07:00 PM (IST)
Hero Image
Apple नए अपडेट के जरिए iPhone 12 मॉडल की रेडिएशन को ठीक करने की कोशिश कर रहा है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Apple का iOS 17 अपडेट 24 अक्टूबर को ग्लोबल स्तर पर यूजर्स के लिए जारी किया जाएगा। नए अपडेट की मदद से iPhone 12 मॉडल की रेडिएशन को कम किया जाएगा। रेडिएशन की वजह से फ़्रांस में इसकी बिक्री पर बैन लगा दिया गया था।

एपल ने पहले ही एक बयान में साफ किया था कि हम फ्रांस में यूजर्स के लिए एक सॉफ्टवेयर अपडेट जारी करेंगे। अब Apple नए अपडेट के जरिए इस खामी को ठीक करने की कोशिश कर रहा है। आइए डिटेल से जानते हैं अपकमिंग अपडेट में और कौन से खास फीचर देखने को मिल सकते हैं।

Apple ने ANFR के दावों का किया खंडन

Apple ने ANFR के दावों का खंडन किया। उन्होंने बताया कि इस्तेमाल किए गए टेस्टिंग प्रोटोकॉल में iPhone में ऑफ-बॉडी डिटेक्शन सिस्टम पर विचार नहीं किया गया था। एपल ने जोर देकर कहा कि एसएआर आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए ऑफ-बॉडी डिटेक्शन फीचर का अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पूरी तरह से टेस्टिंग और सत्यापन किया गया है। हालांकि, फ़्रांस में चिंताओं के मद्देनजर, Apple ने आगामी अपडेट में इस फीचर को बंद करने का निर्णय लिया है।

ये भी पढ़ें: Tech Weekly Roundup: JioBharat B1 4G फोन की लॉन्चिंग से लेकर Oppo Find N3 Flip तक, पढ़ें टेक की बड़ी खबरें

iOS 17 अपडेट में मिल सकते हैं ये खास फीचर

म्यूजिक ऐप

यूजर्स के पास अब स्टार आइकन के साथ किसी भी म्यूजिक, एल्बम, प्लेलिस्ट या कलाकार को पसंदीदा बनाने की क्षमता होगी और नया चयन लाइब्रेरी में सहेजा जाएगा और एपल की अनुशंसा को बेहतर बनाने में मदद करेगा।

नए एयरड्रॉप फीचर

एयरड्रॉप एक नए "आउट ऑफ रेंज" विकल्प के साथ आएगा जो यूजर्स को फाइल भेजने और रिसीव करने की अनुमति देता है, भले ही दोनों डिवाइस करीब न हों। जब दो डिवाइस के बीच की दूरी बढ़ जाती है, तो फाइल ट्रांसफर वाई-फाई या सेलुलर डेटा के माध्यम से पूरा हो जाएगा।

ये भी पढ़ें: अगर चोरी हो गया है आपका SAMSUNG फोन तो न हों परेशान, बस इन स्टेप की मदद से करें लोकेशन ट्रैक

कनेक्टेड कार्ड

Apple यूके में iPhone यूजर के लिए एक नई फीचर पेश कर रहा है जो उन्हें चयनित बैंकों से अपने डेबिट और क्रेडिट कार्ड को वॉलेट ऐप में जोड़ने की अनुमति देगा। यूजर्स इन कार्डों के नए लेनदेन और शेष राशि देख सकेंगे।