Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Apple iOS 17 Update: सॉफ्टवेयर अपडेट के बाद एपल यूजर्स को आई नई परेशानी, बैटरी ड्रेन होने की आ रही शिकायतें

ios 17 update battery drain issue एपल अपने यूजर्स के लिए iOS17 अपडेट रिलीज कर चुका है। इसी के साथ लेटेस्ट सॉफ्टवेयर अपडेट को अब तक कई यूजर्स इन्स्टॉल भी कर चुके हैं iOS17 अपडेट रिलीज तो किया जा चुका है लेकिन यूजर्स को इसके लिए पहले से ही सलाह दी जा रही थी कि उन्हें सॉफ्टवेयर अपडेट के लिए कुछ समय इंतजार करना चाहिए।

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Tue, 26 Sep 2023 12:10 PM (IST)
Hero Image
सॉफ्टवेयर अपडेट के बाद एपल यूजर्स को आई नई परेशानी, बैटरी ड्रेन होने की आ रही शिकायतें

नई दिल्ली, टेक डेस्क। एपल अपने यूजर्स के लिए iOS17 अपडेट रिलीज कर चुका है। इसी के साथ लेटेस्ट सॉफ्टवेयर अपडेट को अब तक कई यूजर्स इन्स्टॉल भी कर चुके हैं।

iOS17 अपडेट रिलीज तो किया जा चुका है, लेकिन यूजर्स को इसके लिए पहले से ही सलाह दी जा रही थी कि उन्हें सॉफ्टवेयर अपडेट के लिए कुछ समय इंतजार करना चाहिए।

इसी कड़ी में वे यूजर्स जो आईफोन में लेटेस्ट अपडेट इन्स्टॉल कर चुके हैं वे एक नई परेशानी झेल रहे हैं। आईफोन में नए अपडेट के बाद बैटरी ड्रेन होने को लेकर शिकायतें आ रही हैं।

एक्स हैंडल पर यूजर्स की शिकायतों की बाढ़

iOS17 अपडेट के साथ एपल ने यूजर्स को बेहतर परफोर्मेंस और नए फीचर्स की सुविधा दी है। हालांकि, यूजर्स को ये सुविधाएं मिल तो रही हैं, लेकिन इसी के साथ बैटरी का ड्रेन होना यूजर्स को परेशान कर रहा है।

वे यूजर्स जिनके पास iPhone Xr, 11, 12 और 13 ने इस तरह की शिकायत की है। एक्स हैंडल (पूर्व में ट्विटर) पर यूजर्स का कहना है कि बैटरी 2 घंटे भर में ड्रेन हो रही है। इस अपडेट के बाद बैटरी 92 प्रतिशत तक मैक्सिमम ड्रेन हो रही है।

ये भी पढ़ेंः कहीं आपने तो डाउनलोड नहीं कर लिया फेक WhatsApp, Google की इस वॉर्निंग को न करें नजरअंदाज

iOS 17 अपडेट को इन्स्टॉल करने में क्या हुई गलती

दरअसल, एपल यूजर्स के लिए iOS 17 अपडेट 18 सितंबर को रिलीज किया गया। ऐसे में कुछ एपल यूजर्स ने तुरंत इस नए अपडेट को इन्स्टॉल कर लिया।

हर बार की तरह यह पहले से माना जा रहा था कि Apple iOS 17 को तुरंत डाउनलोड करने में किसी तरह के बग की संभावना हो सकती है। यूजर्स को कुछ समय रुक कर नया अपडेट डाउनलोड करने की सलाह दी गई थी।

एपल नए सॉफ्टवेयर में किसी तरह के बग होने पर इसे कुछ समय में ही फिक्स कर लेता है। ऐसे में यूजर्स को नए अपडेट के लिए कम से कम 8 से 10 दिन तक रुकने की सलाह दी गई थी।