Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

खत्म हुआ इंतजार! iPad में आ रहा है WhatsApp का बीटा वर्जन, Apple यूजर्स के लिए खास है अपडेट

वॉट्सऐप एक ऐसा ऐप है जिसका इस्तेमाल दुनिया भर में बहुत से लोग करते हैं। फिर भी बहुत से ऐसे फीचर हैं जिनसे बहुत से लोग अनजान है। कंपनी भा अपनी तरफ से कोई कमी नहीं छोड़ता और समय-समय पर इसे अपडेट करता रहता है। फिलहाल खबर मिली है कि वॉट्सऐप को आईपैड के लिए पेश किया जा रहा है। आइये इसके बारे में जानते हैं।

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyUpdated: Wed, 20 Sep 2023 07:50 AM (IST)
Hero Image
खत्म हुआ इंतजार! iPad में आ रहा है WhatsApp का बीटा वर्जन, Apple यूजर्स के लिए खास है अपडेट

नई दिल्ली, टेक डेस्क। मेटा का जाना माना मैसेजिंग ऐप यानी वॉटसऐप आज कल काफी चर्चा में है। इसका कारण यह है कि सालों के इंतजार के बाद वॉट्सऐप को Apple iPad के लिए भी पेश किया जा रहा है। बता दें कि साल 2009 यानी लगभग 14 साल पहले वॉट्सऐप को शुरु किया था, लेकिन तब से लेकर अब तक आईपैड के लिए मैसेजिंग ऐप की सुविधा उपलब्ध नहीं कराई गई थी।

इतने लंबे समय के बाद अब मेटा ने आईपैड के लिए वॉट्सऐप का परीक्षण शुरू कर दिया है। इसकी जानकारी WABetaInfo के माध्यम से दी गई है। आइये इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

रिपोर्ट में मिली जानकारी

WABetaInfo की रिपोर्ट में बताया गया है कि iPad के साथ संगत बीटा वर्जन अब TestFlight ऐप की मदद से iPads पर भी इंस्टॉल किया जा सकता है। बता दें कि यह उन सभी बीटा टेस्टर्स के लिए है, जिन्होंने अपने फोन पर वॉट्सऐप बीटा को इंस्टॉल किया है।

यह भी पढ़ें - अब WhatsApp वीडियो कॉल पर आपकी जगह Avatar करेंगे बात, जानिए कैसे काम करेगा

iPad में कैसे काम करेगा WhatsApp

  • रिपोर्ट में बताया गया है कि iPad पर WhatsApp का उपयोग करनेके लिए यूजर्स को अपने iPhone और iPad पर बीटा iOS वर्जन को इंस्टॉल करना होगा। ऐसा करने के बाद दोनों ऐप्स को लिंक्ड डिवाइसेज फीचर के जरिए लिंक करना होगा।
  • इसके लिए आपको वॉट्सऐप सेटिंग्स में लिंक्ड डिवाइसपर क्लिक करके लिंक ए डिवाइस पर टैप करना होगा।
  • इसके बाद आईपैड पर दिखा रहे क्यूआर कोड को स्कैन करना होगा।
  • एक बार ऐप्स लिंक हो जाने पर आपको आपके सभी मैसेज, कॉल और अन्य जरूरी जानकारी भी डिवाइस से सिंक हो जाएंगी।
  • जैसा कि हम जानते हैं कि iPad के लिए वॉट्सऐप ऐप अभी भी बीटा में है और हर कोई इसका इस्तेमाल नहीं कर सकता है, लेकिन उंम्मीद है कि जल्द ही इसे आम जनता के लिए पेश किया डा सकता है।

यह भी पढ़ें - डेस्कटॉप पर चलाना चाहते हैं मल्टीपल WhatsApp अकाउंट तो फॉलो करें ये स्टेप्स, जानिए कैसे करें सेटअप