Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अब तक के सबसे सस्ते Apple फोन हो सकते हैं iPhone 15 और iPhone 15 Plus, 2023 में होंगे लॉन्च

जानकारी मिली है कि ऐपल अपनी नई आईफोन सीरीज को सबसे सस्ते आईफोन के साथ पेश करेगी। इन स्मार्टफोन में iPhone 15 और iPhone 15 Plus शामिल होंगे। बता दें कि यह दोनों अब तक के सबसे सस्ते डिवाइस हो सकते हैं।

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyUpdated: Thu, 29 Dec 2022 05:48 PM (IST)
Hero Image
Apple may launch iPhone 15 and 15 plus as cheapest iPhone ever iPhone 14 representative image

नई दिल्ली, टेक डेस्क। ऐपल अपने iPhone 15 सीरीज के लॉन्च को लेकर काफी चर्चा में रह रहा है। आए दिन इससे जुड़े अपडेट्स आते रहते हैं। कभी इसका कैमरा तो कभी प्रोसेसर चर्चा में रहता है। इस बार इस सीरीज के दो फोन की कीमते हाइलाइट रही हैं। जैसे कि हम जानते हैं कि iPhone 14 सीरीज के साथ ऐपल ने मिनी मॉडल को प्लस से रिप्लेस किया था। लेकिन iPhone 14 Plus को बहुत अच्छी प्रतिक्रिया नहीं मिली है। इसलिए Apple अपनी नई सीरीज के iPhone 15 Plus के साथ अलग रणनीति पर काम करेगा।

क्यों रिप्लेस हुआ मिनी

कंपनी ने कम कीमत में सबसे बड़ा डिस्प्ले देने के मकसद से मिनी मॉडल को प्लस से रिप्लेस किया। लेकिन, ऐसा iPhone 14 Plus कंज्युमर्स को लुभाने में विफल रहा और Apple डिवाइस को बेचने के लिए संघर्ष कर रहा है। अब Apple iPhone 15 के लिए प्रो और नॉन-प्रो iPhones का पुनर्मूल्यांकन करने के नए तरीकों के बारे में सोच रही है।

यह भी पढ़ें- Microsoft के नोटपैड ऐप में मिलेंगे कई टैब, विंडोज 11 अपडेट होगा गेम चेंजर

नई योजना बना रही कंपनी

MacRumors की एक रिपोर्ट में पता चला है Apple अपने अगले प्लस फोन को सफल बनाने के लिए दो विकल्पों का मूल्यांकन कर रही है। सबसे पहले, कंपनी को प्रो और गैर-प्रो iPhone मॉडल के बीच अंतर करना होगा। कंपनी का मानना है कि यह कीमतों पर ध्यान देने वाले कंज्युमर्स को एक बड़ी स्क्रीन वाला आईफोन 15 प्लस चुनने के लिए प्रेरित करेगा। बता दें कि Apple विश्लेषक मिंग-ची कुओ ने भी कुछ हफ़्ते पहले इसी कदम का सुझाव दिया था।

iPhone 15 Plus होगा किफायती

बताया जा रहा है कि Apple आगामी iPhone 15 Plus को और अधिक किफायती बनाने पर विचार कर रहा है। iPhone 14 प्लस के 128GB स्टोरेज मॉडल की कीमत 89,900 रुपये से शुरू होती है। अब अगर Apple प्लस मॉडल की कीमत में कटौती करने का फैसला करता है, तो इसका मतलब यह भी है कि iPhone 15 के वैनिला मॉडल की कीमत में भी गिरावट देखने को मिलेगी। बता दें कि मौजूदा आईफोन 14 की कीमत 79,900 रुपये से शुरू होती है। अब, Apple अगले साल प्लस मॉडल को सस्ता करेगा या नहीं, यह तो इसके लॉन्च के समय ही पता चलेगा।

2023 में लॉन्च होगी iphone 15 सीरीज

2023 में Apple iPhone 15 सीरीज के तहत चार नए मॉडल को लॉन्च कर सकता है, जिसमें iPhone 15, iPhone 15 Plus, iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Plus शामिल हैं।

यह भी पढ़ें- ट्विटर पर होंगे सर्वर आर्किटेक्चर चेंज, Elon Musk ने की घोषणा, यूजर्स दे रहे हैं प्रतिक्रिया